एक्शन: चुनाव आयोग ने बीजेपी को जारी किया कारण बताओ नोटिस, हरियाणा चुनाव प्रचार में पार्टी ने किया बच्चे का इस्तेमाल

चुनाव आयोग ने बीजेपी को जारी किया कारण बताओ नोटिस, हरियाणा चुनाव प्रचार में पार्टी ने किया बच्चे का इस्तेमाल
  • हरियाणा चुनाव प्रचार में बीजेपी ने किया बच्चे का इस्तेमाल
  • चुनाव आयोग ने बीजेपी को जारी किया कारण बताओ नोटिस
  • चुनाव आयोग ने लिया बीजेपी के खिलाफ एक्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बीजेपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सोशल मीडिया हैंडल पर विज्ञापन वीडियो में बच्चे का इस्तेमाल किया है। इसके बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने बीजेपी के इस वीडियो पर एक्शन लिया। बता दें कि, कोई भी पार्टी चुनाव संबंधी गतिविधियों और प्रचार में बच्चों का इस्तेमाल चुनाव आचार संहिता के खिलाफ है। साथ ही, ऐसा करना आचार संहिता का भी उल्लंघन है।

हरियाणा चुनाव आयुक्त ने बीजेपी हरियाणा के अध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयुक्त ने हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष से इस मामले में 29 अगस्त तक जवाब देने को भी कहा है। हाल ही में हरियाणा बीजेपी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया। जिसमें एक बच्चा वीडियो में कहता नजर आ रहा है कि हरियाणा में फिर से नायब सरकार।

क्या है बीजेपी के वीडियो में?

बीजेपी ने वीडियो पोस्ट में लिखा है कि बच्चे-बच्चे की पुकार, हरियाणा फिर नायब सरकार। बता दें कि, इस वीडियो में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी नजर आ रहे हैं। साथ ही, वह वीडियो में अलग-अलग बच्चे के साथ भी नजर आ रहे हैं। जिस पर अब चुनाव आयुक्त ने एक्शन लिया है और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से जवाब भी मांगा है। चुनाव आयोग ने इस वीडियो को आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।

बता दें कि, 1 अक्टूबर को हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 4 अक्टूबर को आएंगे। राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच आमने-सामने की लड़ाई है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रीय पार्टी भी इस चुनाव में अपनी ताकत लगा रहे हैं।

Created On :   28 Aug 2024 4:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story