हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची, विनेश फोगाट को जुलाना और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई से मिला टिकट

कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली सूची, विनेश फोगाट को जुलाना और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई से मिला टिकट
  • कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची
  • विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा
  • लाडवा सीट पर सीएम सैनी का मुकाबला करेंगे मेवा सिंह

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमें पार्टी ने 31 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। कांग्रेस ने शुक्रवार को ही पार्टी ज्वाइन करने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट को जींद जिले की जुलाना सीट से टिकट दिया है। उनके अलावा पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है।

पार्टी ने लाडवा सीट से मेवा सिंह को टिकट दिया है। इस सीट पर बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदय भान को होडल सीट से मैदान में उतारा है।

किसे कहां से मिला टिकट?

कालका सीट से प्रदीप चौधरी को, नारायणगढ़ सीट से शैले चौधरी को, साढौरा (एससी) सीट से रेनू बाला को, रादौर सीट से बिशन लाल सैनी को, लाडवा सीट से मेवा सिंह को, शाहबाद (एससी) सीट से राम करण को, नीलोखेड़ी (एससी) सीट से धर्मपाल गोंदर को, असंध सीट से एस. शमशेर सिंह गोगी को टिकट दिया गया है।

वहीं, समालखा से धर्म सिंह छोकर, खरखौदा (एससी) से जयवीर सिंह, सोनीपत से सुरेंद्र पंवार, गोहाना से जगबीर सिंह मलिक, बरोदा से इंदुराज सिंह नरवाल, जुलाना से विनेश फोगाट, सफीदों से सुभाष गांगोली, कालांवाली (एससी) से शीशपाल सिंह, डबवाली से अमित सिहाग, गढ़ी सांपला-किलोई से भूपिंदर सिंह हुड्डा, रोहतक से भारत भूषण बत्रा, कलानौर (एससी) से शकुंतला खटक, बहादुरगढ़ से राजिंदर सिंह जून, बादली से कुलदीप वत्स, झज्जर (एससी) से गीता भुक्कल, बेरी से डॉ. रघुवीर सिंह कादियान, महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह, रेवाड़ी से चिरंजीव राव, नूंह से आफताब अहमद, फिरोजपुर झिरका से मामन खान, पुनहाना से मो. इलियास, होडल (एससी) से उदय भान और फरीदाबाद एनआईटी विधानसभा सीट से नीरज शर्मा को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

मौजूदा 28 विधायकों को दिया मौका

कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में मौजूदा 28 विधायकों को दोबारा मौका दिया है। इसके साथ ही जेजेपी छोड़कर पार्टी का दामन थामने वाले रामकरण को शाहबाद विधानसभा सीट से मौका दिया है। अपनी पहली लिस्ट में कांग्रेस 12 जाट, 8 एससी, 4 ओबीसी, 2 ब्राम्हण, 3 मुस्लिम, 1 पंजाबी और 1 सिख समुदाय के उम्मीदवार को टिकट दी है।

Created On :   6 Sept 2024 6:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story