हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने करीब 30 उम्मीदवारों के नाम किए तय, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पुरानी सीट से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने करीब 30 उम्मीदवारों के नाम किए तय, पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पुरानी सीट से लड़ेंगे चुनाव
  • हरियाणा कांग्रेस में मंथन का दौर जारी
  • हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी में आर-पार की लड़ाई
  • चुनाव से पहले कांग्रेस लगातार तैयारी पर दे रही है ध्यान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में उम्मीदवारों को टिकट मिलने को लेकर चर्चा जारी है। सोमवार के दिन कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 45 सीटों पर चर्चा हुई है। जिसमें करीब 30 नाम तय भी कर लिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, प्रदेश उदयभान होडल से चुनाव लड़ेंगे।

गौरतलब है कि, हरियाणा चुनाव के लिए मंगलवार (3 सितंबर) को एक बार फिर बैठक होगी। जिसमें अन्य सीटों को लेकर चर्चा होगी। बता दें कि, अभी तक कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला के चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा नहीं हुई है। ये दोनों नेता सांसद हैं। कुमार सैलजा लोकसभा सांसद हैं। वहीं, रणदीप सुरजेवाल राज्यसभा सांसद हैं। लेकिन दोनों ही नेता हरियाणा चुनाव लड़ना चाहते हैं। इस वक्त ये दोनों नेता चुनावी प्रचार में भी खूब ताकत झोक रहे हैं।

कहां से चुनाव लड़ेंगे भूपेंद्र हुड्डा?

हरियाणा विस चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा, "जब तक पार्टी के अध्यक्ष दस्तखत नहीं करेंगे तब तक मैं नहीं कह सकता। 49 सीटों पर चर्चा हुई है।" लिस्ट में बड़े नेताओं को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हुड्डा जी।" भूपेंद्र हुड्डा कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस पर टीएस सिंह देव ने कहा कि पुरानी सीट जहां है, वहां से ही चुनाव लड़ेंगे।

इसके बाद पत्रकारों ने विनेश फोगाट में चुनाव में एंट्री को लेकर पूछा गया। इस पर टीएस सिंह देव ने कहा, "वो विनेश बताएंगी कि वो लड़ना चाह रही हैं या नहीं लड़ना चाह रही हैं। इस मीटिंग में उनके नाम पर चर्चा नहीं हुई।"

कब होंगे हरियाणा चुनाव?

हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोटिंग होने वाली है। जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। पहले 1 अक्टूबर को चुनाव होने वाले थे। वहीं, 4 अक्टूबर को नतीजे आने वाले थे। लेकिन बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार को लेकर वोटिंग की तारीख को बदला गया है।

Created On :   2 Sept 2024 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story