Exit poll: मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप की ओर बीजेपी, विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस का लोकसभा चुनाव में भी 'फ्लॉप शो' जारी

मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप की ओर बीजेपी, विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस का लोकसभा चुनाव में भी फ्लॉप शो जारी
  • मध्य प्रदेश में बीजेपी सभी 29 सीटें जीत सकती है- एग्जिट पोल
  • 4 जून को आएंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे
  • 1 जून को देश में संपन्न हुआ लोकसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 29 लोकसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश का एग्जिट पोल सामने आ गया है। बीजेपी राज्य में क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी को 28-29 सीटें मिलती दिखाई दे रही है। वहीं, इंडिया गठबंधन की ओर से कांग्रेस 0-1 हासिल करती हुई दिखाई दे रही है। पिछले साल विधानसभा चुनाव हारने के बाद कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव में भी कुछ खास कमाल करती दिखाई नहीं दे रही है। हालांकि, एबीपी-सी-वोटर्स एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को राज्य लगभग क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। वहीं, आजतक एक्सिस माई इंडिया का भी मानना है कि राज्य में बीजेपी सभी सीटें जीत सकती है।

पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने राज्य की 29 सीटों में से 28 सीटों पर जीत हासिल की थीं। वहीं, कांग्रेस केवल राज्य में छिंदवाड़ा सीट बचा पाई थी। जहां से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी। बता दें कि, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की एक सीट खजुराहो समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ा था। हालांकि, यहां सपा प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ पाई थी। क्योंकि, उनका नामांकन रद्द हो गया था। ऐसे में बीजेपी के लिए खजुराहो सीट पर कम चुनौती मिली।

'आजतक एक्सिस माई इंडिया' का एग्जिट पोल

बीजेपी- 28-29

कांग्रेस- 0-1

अन्य- 0-0

न्यूज-18

बीजेपी- 26-29

कांग्रेस- 0-3

अन्य- 0-0

न्यूज नेशन

बीजेपी- 28

कांग्रेस- 01

अन्य- 01

एबीपी-सी-वोटर्स

बीजेपी- 26-28

कांग्रेस- 01-03

अन्य- 0-0

Created On :   1 Jun 2024 4:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story