इजराइल-हिजबुल्लाह युद्ध: नसरुल्लाह की मौत का जम्मू कश्मीर में फूटा आक्रोश, कश्मीरी छात्रा ने इजराइल को दी चेतावनी, बोली - 'हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा'

नसरुल्लाह की मौत का जम्मू कश्मीर में फूटा आक्रोश, कश्मीरी छात्रा ने इजराइल को दी चेतावनी, बोली - हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा
  • हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की हुई मौत
  • दुनिया के कई देशों में नसरुल्लाह की मौत का हो रहा विरोध
  • कश्मीरी छात्रा ने हर घर से हिजबुल्लाह निकलने की कही बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल ने हिजबु्ल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को ढे़र करके आतंकी संगठन का सूपड़ा साफ कर दिया है। आईडीएफ ने 28 सितंबर को नसरल्लाह की मौत की पुष्टि की थी। हालांकि, नसरल्लाह की मौत के 24 घंटे बाद उसके चचेरे भाई हाशिम सफीद्दीन को हिजबुल्लाह के नए चीफ की कमान सौंप दी गई है। दुनिया के कई देशों में नसरुल्लाह की मौत के विरोध में प्रदर्शन और नारेबाजी हो रही है। इस सिलसिले में जम्मू कश्मीर में विरोध प्रदर्शन कर रही छात्रा ने हिजबुल्लाह को लेकर बयान दिया है। छात्रा का कहना है कि आपने हिजबुल्लाह को मारा है। अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा।

नसरल्ला की मौत का जम्मू कश्मीर में विरोध प्रदर्शन

इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक रिपोर्ट पब्लिश की। जिसके मुताबिक, जम्मू कश्मीर के बडगाम की सड़कों पर नसरल्लाह की मौत के विरोध में सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने सड़कों पर उतरकर हाथों में नसरल्लाह की फोटो लेकर नारेबाजी भी की। श्रीनगर से लेकर जम्मू कश्मीर के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें देखने को मिली थी।

विरोध प्रदर्शन के दौरान एक कश्मीरी लड़की ने नसरल्लाह की मौत को लेकर इजराइल पर अपना गुस्सा जाहिर किया। कश्मीरी लड़की ने कहा, "मैं हर उस इंसान से बात कर रही हूं, जो फिलिस्तीन के खिलाफ है। मैं लेबनान के लोगों को हौसला देना चाहूंगी कि वो बिल्कुल भी फिक्र न करें जो हम उनके साथ हैं। हम उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे। आपको पता नहीं है कि आपने किसको शहीद किया है। अब हर घर से हिजबुल्लाह निकलेगा।"

एयरस्ट्राइक में नसरल्लाह की बेटी की भी हुई मौत

इजराइली न्यूज चैनल के अनुसार, लेबाना की राजधानी बेरूत में हुई आईडीएफ की एयरस्ट्राइक में नसरल्लाह के साथ-साथ उसकी बेटी जैनब भी मारी गई। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, हिजबुल्लाह के कमांडर सेंटर में आईडीएफ की एयरस्ट्राइक के बाद नसरल्लाह की बेटा का शव प्राप्त हुआ है।

Created On :   29 Sept 2024 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story