सफाई टिप्स: दिवाली की सफाई करनी है आसानी से तो अपनाएं ये टिप्स एंड ट्रिक्स, मिनटों में चमक उठेगा घर

दिवाली की सफाई करनी है आसानी से तो अपनाएं ये टिप्स एंड ट्रिक्स, मिनटों में चमक उठेगा घर
  • दिवाली पर करनी है घर की सफाई तो ऐसे करें
  • दिवाली की सफाई के लिए अपनाएं ये टिक्स एंड ट्रिक्स
  • इन टिप्स की मदद से आसानी से हो जाएगी सफाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। त्योहारों का महीना चल रहा है। ऐसे में हर घर में सफाई होती है। लेकिन दिवाली आने वाली है तो दिवाली में हर घर की अच्छी तरीके से सफाई होना अनिवार्य है। दिवाली में की जाने वाली सफाई बहुत ही ज्यादा हैक्टिक हो जाती है क्योंकि दिवाली में डीप क्लीनिंग होती है। तो चलिए आपको बताते हैं कुछ हैक्स जिससे आपको सफाई करने में थोड़ी कम मेहनत लगेगी और सफाई भी अच्छे तरीके से हो जाएगी।

पुराने पिलो कवर को करें इस्तेमाल

पुराने पिलो कवर को हम लोग अक्सर फेक देते हैं। लेकिन आप पुराने पिलो कवर को इस्तेमाल करके डस्टिंग भी कर सकते हैं साथ ही पंखे साफ करना एक बड़ा काम होता है। आप इन पिलो कवर की मदद से पंखे भी साफ कर सकते हैं।

सिरके का करें इस्तेमाल

नल के आसपास जो पानी का दाग जम जाता है उसको साफ करने के लिए आप सिरके का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस दाग को हटाने के लिए आप एक कपड़े को सिरके में भिगो लें और सीधे नल पर रख दें उसके थोड़ी देर बाद उसको कपड़े से साफ कर दें।

शेविंग क्रीम का करें इस्तेमाल

काप्रेट और जूलरी को साफ करने में शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। शेविंग क्रीम से इन चीजों के अलावा भी आप कुछ साफ करना चाहें तो वो भी हो जाएगा। इसके इस्तेमाल से आप कार की सीट के कवर को भी साफ कर सकते हैं।

ऑलिव ऑयल का करें इस्तेमाल

घर के फर्नीचर और किचन के कैबिनेट जो गंदे हो जाते हैं आप उनको ऑलिव ऑयल की मदद से साफ कर सकते हैं। लकड़ियों को साफ और चमकीला बनाने में ऑलिव ऑयल बहुत इफेक्टिव साबित होता है।

बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल

सफाई करने में बेकिंग सोडा सबसे अच्छा है। इसका इस्तेमाल करके आप कई सारी चीजों को चमका सकते हैं। इसके लिए बेकिंग सोडा में नींबू डालें और इसका पेस्ट बना लें। इसके बाद इससे सफाई करें।

Created On :   12 Oct 2024 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story