नेपाल में बाढ़ से एक की मौत, 17 लोग लापता

नेपाल में बाढ़ से एक की मौत, 17 लोग लापता
KATHMANDU, July 12, 2019 (Xinhua) -- Nepalese army personnel rescue local people after a heavy rainfall in Kathmandu, Nepal, July 12, 2019. Nepal was hit by heavy rainfall that caused floods and landslides in many places. (Xinhua/Sulav Shrestha/IANS)
भूस्खलन में जान-माल के नुकसान की ज्यादा संभावना रहती है
डिजिटल डेस्क, काठमांडू। पूर्वी नेपाल के संखुवासभा जिले में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 17 अन्य लापता हो गए। स्थानीय पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। जिला पुलिस अधिकारी बीरेंद्र गोदर ने बताया कि शनिवार रात भारी बारिश के कारण हेवा खोला नदी में उफान आने से तीन और लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनमें से 18 लोग निमार्णाधीन हेवा खोला जलविद्युत संयंत्र के लिए काम कर रहे थे, यह बाढ़ में डूबा हुआ था। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाढ़ में कुछ घर, दो वाहन चलने योग्य पुल और कुछ पशु भी बह गए हैं।
मानसून का मौसम आमतौर पर नेपाल में मध्य जून के आसपास शुरू होता है, जिससे पहाड़ी देश में बाढ़ और भूस्खलन में जान-माल के नुकसान की ज्यादा संभावना रहती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jun 2023 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story