ऑस्ट्रेलिया में संक्रमितों की संख्या 70 हजार से ज्यादा, मरने वालो का आंकड़ा 1 हजार के पार

Coronavirus cases in Australia exceed 70,000
ऑस्ट्रेलिया में संक्रमितों की संख्या 70 हजार से ज्यादा, मरने वालो का आंकड़ा 1 हजार के पार
कोरोना वायरस ऑस्ट्रेलिया में संक्रमितों की संख्या 70 हजार से ज्यादा, मरने वालो का आंकड़ा 1 हजार के पार
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के मामले 70
  • 000 से ज्यादा

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया में कुल कोविड-19 मामलों के शनिवार को 200 से ज्यादा नए संक्रमणों के सामने आने के बाद 70,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार की सुबह, देश भर में 2,069 स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामले दर्ज किए गए, जिससे महामारी की शुरूआत के बाद से कुल संक्रमितों की संख्या 71,972 हो गई।

राष्ट्रव्यापी कोविड की मृत्यु का आंकड़ा 1,084 हो गया है। नए मामलों में से, 1,599 ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य और महामारी के वर्तमान उपरिकेंद्र न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) से थे, जहां स्वास्थ्य विभाग ने भी आठ मौतें दर्ज कीं। एनएसडब्ल्यू हेल्थ के बयान में कहा गया है, 16 जून, 2021 से एनएसडब्ल्यू में 170 कोविड -19 संबंधित मौतें हुई हैं। दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया ने 450 नए स्थानीय मामलों की सूचना दी। ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) ने देश की राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या को 249 तक ले जाते हुए, 17 सितंबर को समाप्त होने वाले लॉकडाउन के 30 वें दिन शनिवार को 15 नए मामले दर्ज किए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार तक, 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 66 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक टीका खुराक प्राप्त हुआ और 41 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने हाल ही में दोहराया कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए वायरस के साथ जीने का समय है, साथी राज्य के प्रमुखों और क्षेत्र के मुख्यमंत्रियों को अपने तंत्रिका को पकड़ने और टीकाकरण लक्ष्यों को पूरा करने पर प्रतिबंधों को कम करने का आह्वान किया। जुलाई में नेताओं ने कोरोनोवायरस प्रतिबंधों को कम करने के लिए मॉरिसन की योजना पर हस्ताक्षर किए, जब 70 प्रतिशत से 80 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था।

शनिवार को, संघीय सरकार ने एक नया कोविड एंटीबॉडी उपचार खोजने के लिए 50 लाख डॉलर के वित्त पोषण की घोषणा की जो बीमारी को बढ़ने से रोक सकता है। स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दो कोविड -19 उपचार, रेमेडिसविर और सोट्रोविमैब के उपयोग को मंजूरी दे दी है, जिनका उपयोग वर्तमान में देश भर में रोगियों के इलाज के लिए किया जा रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Sep 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story