प्रसारण पर पाबंदी: वेस्ट बैंक में अल जजीरा की ऑफिस पर इजराइल सैनिकों ने मारा छापा, प्रसारण पर 45 दिन तक रोकने का दिया आदेश

वेस्ट बैंक में अल जजीरा की ऑफिस पर इजराइल सैनिकों ने मारा छापा, प्रसारण पर 45 दिन तक रोकने का दिया आदेश
  • अल जजीरा ने कहा कोई वजह भी नहीं बताई।
  • इजराइली सैनिकों ने ऑफिस को 45 दिन तक बंद रखने का दिया आदेश
  • गाजा पट्टी में इजराइल-हमास युद्ध का प्रसारण कर रहा है अल जजीरा
  • चैनल का प्रसारण तत्काल बंद करने को कहा।

डिजिटल डेस्क, दुबंई। इजराइली सैनिकों ने रविवार तड़के इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में समाचार संगठन अल जजीरा की ऑफिस पर रेड मारी। इजराइली सैनिकों की ओर से अलजजीरा कार्यालय पर मारे गए छापे और वहां मौजूद लोगों को तत्काल काम बंद करने का आदेश दिया।

यूनीवार्ता से मिली जानकारी के अनुसार अल जजीरा ने अपने अरबी भाषा के चैनल पर इजराइली सैनिकों के एक फुटेज का सीधा प्रसारण किया जिसमें इजराइली सैनिक ऑफिस को 45 दिन तक बंद रखने का ऑर्डर दे रहे हैं। आपको बता दें अल जजीरा गाजा पट्टी में इजराइल-हमास युद्ध का प्रसारण कर रहा है। इसी को रोकने के लिए इजराइल ने अलजजीरा ऑफिस पर धावा बोला। और चैनल का प्रसारण तत्काल बंद करने को कहा।

आपको बता दें इजरायल ने लेबनान में हमले तेज करने के बाद वेस्ट बैंक में कार्रवाई करना तेज कर दी है। इनके प्रसारण पर रोक लगाने के लिए वेस्ट बैंक के रामल्लाह शहर में स्थित अल जजीरा टीवी के ब्यूरो पर इजराइली सेना ने रविवार सुबह धावा बोला और ऑफिस बंद करने को कहा। आपको बता दें कि अल जजीरा कतर का सरकारी समाचार चैनल है। इजराइल अल जजीरा को अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बता चुका है।

Created On :   22 Sept 2024 5:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story