इजराइल-हिज्बुल्लाह जंग: पेजर और रेडियो ब्लास्ट के बाद हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजराइली सेना का मिसाइल अटैक, नष्ट किए सैंकड़ों रॉकेट लॉन्चर

पेजर और रेडियो ब्लास्ट के बाद हिजबुल्लाह के ठिकानों पर इजराइली सेना का मिसाइल अटैक, नष्ट किए सैंकड़ों रॉकेट लॉन्चर
  • कम नहीं हो रहीं हिजबुल्लाह की मुश्किलें
  • पेजर और वॉकी-टॉकी अटैक के बाद आईडीएफ ने किया मिसाइल अटैक
  • नष्ट किए सैंकड़ों रॉकेट लॉन्चर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान समर्थिक आतंकी संगठन हिजबुल्लाह कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पेजर और रेडियो (वॉकी-टॉकी) अटैक के बाद इजराइल ने उस पर मिसाइल अटैक किया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, इजराइली सेना के लड़ाकू विमानों ने गुरुवार की रात लेबनान के दक्षिणी इलाके में स्थित हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की, जिसमें उसके सैंकड़ों रॉकेट लॉन्चर बैरल नष्ट हो गए।

वहीं हमलों को करने की जिम्मेदारी लेते हुए आईडीएफ (इजराइली सेना) ने कहा है कि हिजबुल्लाह इन रॉकेटों का इस्तेमाल इजराइल पर हमला करने के लिए करने वाला था। इजराइली सेना ने बताया कि उसके फाइटर जेट ने करीब 1,000 बैरल वाले 100 से ज्यादा रॉकेट लॉन्चर को निशाना बनाया।

जारी रहेगी कार्रवाई - आईडीएफ

इसके साथ ही आईडीएफ ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए उसके द्वारा आतंकी संगठन पर इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। वह हिजबुल्लाह के बुनियादी ढांचे और क्षमताओं को कम करने के लिए हर तरह के उपाय आगे भी करता रहेगा।

वहीं हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच चल रही तनातनी को कई देश खत्म कराने की जुगत में लगे हुए हैं। ब्रिटेन की विदेश सचिव डेविड लैमी ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तुरंत सीजफायर का आह्वान किया। वहीं दूसरी तरफ अमेरिका ने दोनों के बीच चल रही तनातनी आगे भी जारी रहने की आशंका जताई।

ऐसे शुरू हुई जंग

बता दें कि इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग में हमास को सपोर्ट करते हुए हिजबुल्लाह ने इजराइल के उत्तरी इलाकों में रॉकेट दागे थे। जिसके बाद वहां रहने वाले कई लोगों को अपनी जान बचाकर इजराइल के दूसरे इलाकों में भागना पड़ा था। तब से ही इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच हमले जारी हैं

Created On :   20 Sept 2024 5:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story