पाक ने उगला जहर: संयुक्त राष्ट्र महासभा बैठक में पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर का राग, कहा- लौटाओ कश्मीरीयों का हक

संयुक्त राष्ट्र महासभा बैठक में पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर का राग, कहा- लौटाओ कश्मीरीयों का हक
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा की 79वें बैठक को पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने किया संबोधित
  • भारत के खिलाफ उगला जहर
  • फिर एक बार अलापा कश्मीर का राग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार न्यूयॉर्क में हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने गाजा, फिल्सतीन, लेबनॉन का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से भारत के लिए जहर उगलते हुए कश्मीर का राग अलापा है। पीएम शहबाज शरीफ ने कश्मीर के बारे में कहा कि भारत सरकार को कश्मीरियों का हक लौटाना चाहिए साथ ही उन्होंने कश्मीर को विशेष दर्जा लौटाने की बात भी कही।

पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ ने भारत पर कश्मीरीयों के मौलिक अधिकार छीनने के आरोप लगाते हुए कहा, "भारत सरकार कश्मीर में लगातार मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है और यहां के लोगों से आत्मनिर्णय का अधिकार छीना जा रहा है। भारतीय उत्पीड़न के बावजूद कश्मीर के लोग बुरहान वानी की विचारधारा को बरकरार रखते हैं और लगातार लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में हम उनके साथ हैं।"

पीएम शहबाज शरीफ ने भारत सरकार पर कश्मीर में रहने वाले लोगों की संपत्ती पर कब्जा करने का आरोप जड़ा। उन्होंने कहा, "5 अगस्त, 2019 को भारत ने करीब 9 लाख सैनिकों को तैनातक करते हुए कर्फ्यू जारी कर अपनी मनमानी की। भारत कश्मीरी भूमि और संपत्तियों को जब्त कर रहा है और मुस्लिम बहुमत को अल्पसंख्यक में बदलने के लिए अपने नापाक डिजाइन में बाहरी लोगों को कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में बसा रहा है, यह रणनीति सभी कब्जे वाली शक्तियों की ओर से नियोजित की जाती है। भारत हमेशा इसमें विफल रहा है और खुदा के करम से कश्मीर में भी विफल होगा।"

पीएम शहबाज शरीफ इतने में नहीं रूके, उन्होंने भारत के सैन्य क्षमताओं पर टिप्पणी करते हुए कहा, "सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि भारत अपनी सैन्य क्षमताओं के बड़े पैमाने पर बढ़ाने में लगा हुआ है। ये निश्चित रूप से रूप से पाकिस्तान के खिलाफ इस्तेमाल की जाएगी। सैन्य विस्तार के सिद्धांतों मे एक आश्चर्यजनक हमले और एक सीमित युद्ध की परिकल्पना की गई है।"

Created On :   27 Sept 2024 3:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story