आर-पार की लड़ाई!: हिजबुल्लाह ने लिया इजरायल से बदला, दागी 100 से अधिक मिसाइलें, पीएम नेतनयाहू ने दी चेतावनी

हिजबुल्लाह ने लिया इजरायल से बदला, दागी 100 से अधिक मिसाइलें, पीएम नेतनयाहू ने दी चेतावनी
  • हिजबुल्लाह ने इजरायल से लिया पिछले दिन हुए हमले का बदला
  • लेबनान में बीते दिनों इजरायली हमले में मारे गए थे 30 से ज्यादा लोग
  • प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने दी हिजबुल्लाह को चेतावनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच कई दिनों से जारी जंग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। बीते दिनों इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाते हुए लेबनान की राजधानी बेरूत पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया था। इसके जवाब में हिजबुल्लाह ने 22 सितंबर को इजरायल पर ताबड़तोड़ 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं। मीडीया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आक्रमण के बाद उत्तरी इजरायल के सभी स्कूलों को त्तकाल प्रभाव से बंद करना पड़ा है। वहीं, लाखों लोगों को इस हमले के बाद शरण लेनी पड़ी।

बीते दिनों, इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया था। इस हमले में 30 से ज्यादा लोगों की जाने गई थी। साथ ही हिजबुल्लाह नेता इब्राहिम अकील और एक अन्य शीर्ष कमांडर अहमद वहबी की भी मौत हो गई थी। मीडिया के मुताबिक, इस बार हिजबुल्लाह न इजरायल के उत्तरी क्षेत्र में स्थित एक सैन्य हवाई अड्डे को निशाना बनाया है। हमले के बाद पूरे इलाके में सायरन की आवाजें सुनाई देने लग गई। धमाके में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई है। हालांकि, खबरों के अनुसार किसी की जान को आहत नहीं पहुंची है।

इजरायल में हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों के बाद आईडीएफ ने हाइफा सहित उत्तरी इजरायल में होने वाले सभी समारोह पर रोक लगा दी है। इजरयली मीडिया ने हमले की जानकारी साझा करते हुए बताया कि इस हमले में किसी की जान को आहत नहीं पहुंची है। हालांकि, कई इमारतें धव्सत हो गई हैं। साथ ही कारों में भी आग लग गई है।

प्रधानमंत्री नेतनयाहू ने दी चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार 21 सितंबर को आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में सैकड़ों हवाई हमलों को अंजाम दिया है। इसके साथ आईडीएफ ने रविवार सुबह लेबनान के 110 अन्य क्षेत्रों पर हमला करने का दावा किया है। बाद में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने भी हिजबुल्लाह पर किए हमलों की जिम्मेदारी ली। इसके साथ ही उन्होंने इजरायल को संभल जाने की चेतावनी भी दी है। वहीं, इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने हिजबुल्लाह के खिलाफ तब तक हमला करने की कसम खाई है कि जब तक कि उत्तरी इजरायल के सभी लोग सही सलामत घर नहीं लौट जाते हैं।

Created On :   22 Sept 2024 3:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story