बाढ़ से हाहाकार: लीबिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 3,000 से ज्‍यादा हुई

लीबिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 3,000 से ज्‍यादा हुई
  • लीबिया में बाढ़ का कहर
  • देश के पूर्वी शहर डेर्ना में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,060 हो गई

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया के पूर्वी शहर डेर्ना में रविवार को आई विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,060 हो गई है, जबकि 5,200 अन्य लापता हैं। पूर्वी शहर के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारेक अल-खर्राज़ ने मंगलवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, "परिजनों द्वारा पहचाने जाने के बाद अधिकारियों ने 2,800 शवों को दफना दिया है, जबकि 260 अज्ञात शव शहर के अस्पताल में हैं।"

अल-खर्राज़ ने कहा कि 5,200 लोग लापता हो गए हैं। उन्‍होंने कहा कि मरने वालों की संख्या काफी अधिक हो सकती है क्‍योंकि खोज और बचाव अभियान अभी जारी है, और शहर के भीतर विभिन्न स्थानों से और शव बरामद किए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, तटीय शहर में आपदा आने के 36 घंटे से अधिक समय बाद मंगलवार को डेर्ना तक सहायता और बचाव प्रयास शुरू हो गए। बाढ़ ने शहर की ओर जाने वाली कई सड़कों को या तो गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया है या पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। शहर की आबादी करीब 89,000 है।

इस बीच, इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस और रेड क्रिसेंट सोसाइटीज का प्रतिनिधित्व करने वाले लीबिया के दूत तमेर रमजान ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र की एक बैठक में कहा कि उनका मानना ​​है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अभी भी कम से कम 10,000 लोग लापता हैं। पूर्वी लीबिया में रविवार को आए भूमध्यसागरीय तूफान के कारण वहां बड़े पैमाने पर बाढ़ आई है।

लीबियाई प्रेसीडेंसी काउंसिल के अध्यक्ष मोहम्मद मेनफी ने सोमवार को बाढ़ के बाद मदद के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहायता का आह्वान किया, और डर्ना, अल-बायदा और शाहहाट शहरों को सहायता की सख्त जरूरत वाले क्षेत्र घोषित किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Sept 2023 3:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story