फैक्ट चेक: सीएम परिषद की बैठक में योगी आदित्यनाथ के PM मोदी को अनदेखा करने का दावा, पड़ताल में पता लगी सच्चाई

सीएम परिषद की बैठक में योगी आदित्यनाथ के PM मोदी को अनदेखा करने का दावा, पड़ताल में पता लगी सच्चाई
  • सीएम परिषद की बैठक में योगी के पीएम को नजरअंदाज करने का दावा
  • जांच में पता लगी सच्चाई
  • अधूरी क्लिप शेयर कर लगाया सीएम पर आरोप

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर नई दिल्ली में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री परिषद की मीटिंग के बाद योगी आदित्यनाथ का एब वीडियो वायरल हो रहा है। कई लोगों का दावा है कि इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनदेखा कर रहे हैं। साथ ही, वीडियो में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री नजर आ रहे हैं।

भास्कर हिंदी की टीम ने जांच-पड़ताल के बाद इस वायरल हो रही क्लिप की सच्चाई पता लगाई। बता दें, बीजेपी के मुख्यमंत्री परिषद की मीटिंग के दौरान सीएम योगी ने पीएम को नजरअंदाज नहीं किया।

वायरल वीडियो का दावा

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ‘ध्रुव राठी फैन पेज’ नामक यूजर का दावा है कि सीएम योगी ने मोदी को नजरअंदाज किया। यूजर ने लिखा, “अच्छा, तो अब नमस्ते प्रणाम भी बंद हो गया? वैसे बीजेपी की मीटिंग में इतना मातम मायूसी का माहौल क्यों?”

लोग इस क्लिप को बड़ी ही तेजी से शेयर कर रहे हैं। एक यूजर का कहना है कि, “मुंशी जीवा के ठेंगा बराबर भी वैल्यु नही दिए योगी जी।” वहीं, एक यूजर लिखता है, “अच्छा, तो अब नमस्ते प्रणाम भी बंद हो गया? वैसे BJP की मीटिंग में इतना मातम मायूसी का माहौल मतलब योगी कुर्सी खाली करो।”

पड़ताल

रिवर्स सर्च करने पर हमारी टीम को ANI के यूट्यूब चैनल पर, नई दिल्ली में आयोजित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री परिषद की मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग मिली। यह लाइव स्ट्रीमिंग 28 जुलाई 2024 को की गई थी।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल पर दिल्ली में हुई इस बैठक की वीडियो अपलोड हुई है। उस वीडियो में साफ-साफ नजर आ रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम के आने पर खड़े हुए। साथ ही, उन्होंने अपने हाथ जोड़कर उनका वेलकम किया।

Created On :   30 July 2024 12:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story