वायरल वीडियो: रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ लिया लीगल एक्शन, दर्ज कराई एफआईआर, लोगों से की ये अपील

रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ लिया लीगल एक्शन, दर्ज कराई एफआईआर, लोगों से की ये अपील
  • रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ लिया लीगल एक्शन
  • दर्ज कराई एफआईआर, लोगों से की ये अपील

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आज कल सोशल मीडिया पर हमें कई तरह की एडिट की हुई तस्वीरें और वीडियो देखने को मिल जाते हैं। जिसमें लोग कई तरह की कलाकारियां कर देते हैं कई तस्वीरों के बैकग्राउंड बदल दिए जाते हैं तो कुछ में लोगों का चेहरा ही बदल दिया जाता है। इस तरह की डीप फेक तस्वीरें और वीडियो काफी समय से सामने आ रही हैं। कई सेलिब्रिटी के साथ ये हो चुका है। हाल ही में, रणवीर सिंह इस डीपफेक के नए टारगेट बनें हैं। रणवीर का एक फेक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है। जिसमें एक्टर की हाल की वाराणसी ट्रिप को दिखाया गया है, लेकिन ऑडियो को बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन अब रणवीर ने अपने डीपफेक वीडियो पर लीगल एक्शन लिया है।

यह भी पढ़े -वाराणसी के नमो घाट पर मनीष मल्होत्रा की कलेक्शन में कृति सेनन ने बिखेरा रंग

रणवीर ने दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि रणवीर सिंह हाल ही में कृति सेनन और मनीष मल्होत्रा के साथ किसी फैशन शो में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंचे थे। इसी बीच एक वीडियो सामने आया जिसमें वह किसी पॉलिटिकल पार्टी के सपोर्ट में बातें करते दिख रहे हैं। हालांकि, गौर से देखेंगे तो पता लगेगा कि वीडियो तो सही है लेकिन ऑडियो के साथ छेड़खानी की गई है। इस वीडियो में AI के जरिए वॉइस क्लोन की मदद से उनकी बातें बदल दी गई हैं। रणवीर की टीम ने बताया है कि एक्टर ने इस डीपफेक वीडियो के खिलाफ साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज कराई है। इसी के साथ एक्टर ने सोशल मीडिया पर लोगों से डीप फेक से बचने की अपील की है।

यह भी पढ़े -रणवीर सिंह, कृति सैनन ने वाराणसी के नमो घाट पर मनीष मल्होत्रा के शो में जलवा बिखेरा

रणवीर से पहले दीपिका का डीपफेक हुआ था वायरल

बता दें कि, रणवीर से पहले उनकी पत्नी और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी डीपफेक वीडियो का शिकार हो चुकी हैं। रश्मिका मंदाना और काजोल भी इसका शिकार हुई थीं उनका वीडियो बहुत वायरल हुआ था। वहीं हाल ही में एक्टर आमिर खान का भी एक वीडियो काफी चर्चा में रहा। वर्कफ्रंट की बात करें तो रणवीर सिंह जल्द ही रोहित शेट्टी की सिंघम अगेन में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़े -माता-पिता बनने वाले हैं दीपिका व रणवीर, फैंस को इंस्टाग्राम पर दी गुड न्‍यूज

Created On :   22 April 2024 9:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story