गर्मी के मौसम में फास्ट फूड, डीप-फ्राइड, स्ट्रीट फूड के लिए मिताली नाग की बड़ी ना

Mithali Nags big name for fast food, deep-fried, street food in the summer season
गर्मी के मौसम में फास्ट फूड, डीप-फ्राइड, स्ट्रीट फूड के लिए मिताली नाग की बड़ी ना
मुंबई गर्मी के मौसम में फास्ट फूड, डीप-फ्राइड, स्ट्रीट फूड के लिए मिताली नाग की बड़ी ना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टीवी शो गुम है किसी के प्यार में में देवयानी का किरदार निभा रहीं अभिनेत्री मिताली नाग गर्मियों में अपने खान-पान और सेहत को लेकर काफी चिंतित रहती हैं। वह कहती हैं, हर बदलते मौसम के साथ हमारे शरीर की आवश्यकताएं बदल जाती हैं। गर्मी के मौसम में, हमारे शरीर में तेजी से पानी की कमी होती है।

शरीर के इलेक्ट्रोलाइट्स को संतुलन में रखने और हाइड्रेटेड रहने के लिए इस खोए हुए पानी को फिर से भरना आवश्यक है। खाद्य पदार्थ जो पानी की मात्रा में समृद्ध हैं, शरीर को ठंडा करते हैं और इसमें बहुत सारे आवश्यक विटामिन और खनिज होते हैं जिन्हें गर्मियों के महीनों के दौरान देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, मौसमी फलों और सब्जियों में प्रचुर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। मेरे लिए, गर्मियों के दौरान मेरी आहार योजनाओं में ज्यादातर भुना हुआ चने का पाउडर, नींबू पानी, मौसमी फल जैसे आम, जामुन, खरबूजा, खीरा और नारियल और नारियल पानी या गन्ने का रस शामिल हैं।

मैं गर्म दिनों में छाछ, स्वीट कॉर्न और अधिक दही पर भी स्विच करती हूं। अभिनेत्री ने पहले कई टीवी शो जैसे अफसर बिटिया, द्रौपदी, दिल की नजर से खूबसूरत में अभिनय किया है। उन्होंने खुलासा किया कि वह गर्मियों के दौरान जंक फूड से बचती हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story