मदर्स डे 2024: फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से लेकर 'निल बट्टे सन्नाटा' तक इस मदर्स डे अपनी मां के साथ देखें ये फिल्में

फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से लेकर निल बट्टे सन्नाटा तक इस मदर्स डे अपनी मां के साथ देखें ये फिल्में
  • मदर्स डे सभी के लिए काफी स्पेशल होता है
  • मां के किरदार पर दुनियाभर में कई फिल्में बनी हुई हैं
  • मॉम के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करते हुए ये बॉलीवुड फिल्में करें एंजॉय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मदर्स डे सभी के लिए काफी ज्यादा स्पेशल होता है, और इसको सब अपने-अपने तरीके से मनाते हैं। इस साल मदर्स डे 12 मई को यानी कल मनाया जाएगा। इस मदर्स डे के मौके पर, बच्चे अपनी मां को विश करते हैं और उनको स्पेशल फील कराने के लिए इस डे को सेलिब्रेट करते हैं। अगर आप भी इस मदर्स डे को अपनी मां के लिए स्पेशल बनाना चाहते हैं, वो भी घर बैठे तो यहां हम कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो मां के सेक्रिफाइज और स्ट्रगल के बारे में बताती है। इन फिल्मों में मां का किरदार बच्चों के लिए हर मुश्किल को आसान बनाने के लिए उनके साथ खड़ा होता है, और उनके सेक्रिफाइज और करेज को शो करता है।

यह भी पढ़े -'सरफरोश' को लेकर कई बार लगा कि क्या हम एक डॉक्यूमेंट्री बना रहे हैं?- सोनाली बेंद्रे

इंग्लिश विंग्लिश

श्रीदेवी की इस फिल्म का स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर अवेलेबल है। इस फिल्म में एक मां की कहानी है, जो अपने बच्चों के लिए इंग्लिश सीखने की कोशिश करती है। उसके बाद, जब वह उनके सारे काम कर देती है, तो अपने आपको फिर से खोजती है। इस फिल्म को मदर्स डे के मौके पर एक बार जरुर देखिए और अपनी मां को भी दिखाइये।

निल बट्टे सन्नाटा

स्वरा भास्कर ने चंदा सहाय के रोल में काफी उम्दा परफॉर्मेंस किया है, जो एक सिंगल मॉम का रोल प्ले करती हैं। इस फिल्म में वह अपनी बेटी के फ्यूचर के लिए नौकरियों में अपनी मेहनत और स्ट्रगल दिखाती हैं। यह धमाकेदार फिल्म आप जियो सिनेमा और अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं, और इस मदर्स डे पर क्वालिटी टाइम स्पेंड कर उनको स्पेशल फील करा सकते हैं।

यह भी पढ़े -'फ्रीडम एट मिडनाइट' में आरिफ जकारिया बने जिन्ना, उनकी बहन फातिमा का किरदार निभाएंगी इरा दुबे

जज्बा

ऐश्वर्या राय इस फिल्म में एक सक्सेसफुल लॉयर और मॉम का रोल प्ले करती हैं, जिनकी बेटी का किडनैप हो जाता है। इस एक्सीडेंट के बाद उनकी पूरी लाइफ बदल जाती है, और उन्हें अपनी बेटी को बचाने के लिए एक दोषी का मुकदमा लड़ना पड़ता है। यह इंटरेस्टिंग स्टोरीआप जी 5 पर देख सकते हैं। तो इस मदर्स डे पर घर को ही बनाइये मूवी हॉल और अपनी मां के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करके उनको स्पेशल फील कराइये।

पा

इस मूवी में विद्या बालन ने विद्या का रोल प्ले किया हैं। इसमें विद्या बालन एक सिंग्ल मॉम हैं, जो अपने बेटे को प्रोजेरिया नाम की बिमारी से अकेले लड़ने के लिए हिम्मत देती हैं और साथ खडी रहती हैं। यह फिल्म आपको अमेजन प्राइम वीडियो पर आसानी से मिल जाएगी तो देर किस बात की हैं आज ही अमेजन में इस मूवी को डाउनलोड करिये और मूवी को अपनी मम्मी के साथ एंजॉय करिये।

यह भी पढ़े -मदर्स डे पर क्या रहेगा प्लान? टीवी कलाकारों विनीत, अभिषेक, भरत और शैली ने किया खुलासा

हेलीकाप्टर ईला

इस मूवी में काजोल एक सिंगल मॉम को रोल प्ले करती हुई नजर आई हैं। इस फिल्म में वह अपने बेटे का दिन-रात ख्याल रखती हैं। अपने बच्चे के लिए वह अपने सपने को भी भूल जाती हैं और अपने बेटे के लिए वह सबकुछ करती हैं जो उनका बेटा चाहता हैं। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

मिमी

इस फिल्म में स्टारर कृति सेनन एक सरोगेट मां और उसके सामने आने वाली डिफिकल्टीज के ऊपर की कहानी हैं। इस फिल्म के लिए कृति को नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। मिमी को आप जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।

Created On :   11 May 2024 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story