Nagpur News: नौकरी लगाने के नाम पर मजदूर से 3.29 लाख रुपए की ठगी

नौकरी लगाने के नाम पर मजदूर से 3.29 लाख रुपए की ठगी
  • कोराडी थर्मल पावर का वाहन चालक बताकर ऐंठी रकम
  • रकम लेने के बाद करने लगा टालमटोल
  • जरीपटका पुलिस ने शिकायत दर्ज की

Nagpur News कोराडी बिजली उत्पादन केंद्र (कोराडी थर्मल पावर) में एक बड़े अधिकारी का वाहन चालक बताकर एक आरोपी ने युवक को नौकरी दिलाने का झांसा दिया और करीब 3.29 लाख की चपत लगा दी। जरीपटका पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। आरोपी दुर्गाप्रसाद स्वाइन उर्फ राजा (40), सुगत नगर निवासी है।

चाय की दुकान पर हुई पहचान : पुलिस के अनुसार भानेगांव, खापरखेड़ा निवासी मोरेश्वर उर्फ नरेश कनोजे (36) ने पुलिस को बताया कि, वह कोराडी बिजली उत्पादन केंद्र में मजदूर है। उसका भाई आशीष पढाई कर रहा है। उसे नौकरी की तलाश है। आरोपी दुर्गाप्रसाद नारा घाट के पास एक चाय की दुकान पर हमेशा जाकर चाय पीता है। मोरेश्वर की दुर्गाप्रसाद से वहीं पर पहचान हुई थी। दुर्गाप्रसाद ने मोरेश्वर को बताया कि, वह कोराडी बिजली उत्पादन केंद्र में एक बड़े अधिकारी का वाहन चालक है, किसी को स्थायी नौकरी चाहिए, तो मैं लगवा दूंगा। आरोपी की बातें सुनने के बाद मोरेश्वर उसके झांसे में आ गया।

भाई के लिए नौकरी ढूंढ़ रहा था : मोरेश्वर ने उसके बारे में बिना पूछ-परख किए बिना ही अपने भाई आशीष को नौकरी पर लगाने की बातें करने लगा। आरोपी ने मोरेश्वर से कहा कि, 4 लाख रुपए इसके लिए देना पड़ेंगे। मोरेश्वर ने एक माह के अंदर आरोपी दुर्गाप्रसाद को 3.29 लाख रुपए दे दिए। पश्चात जब भी मोरेश्वर, आरोपी दुर्गाप्रसाद से नौकरी लगवाने के बारे में पूछताछ करता, तो वह टालमटोल जबाब देने लगा।

आरोपी ओडिशा का है : मोरेश्वर को दुर्गाप्रसाद पर संदेह हुआ, तब उसने दुर्गाप्रसाद के बारे में जांच-पडताल की, तो पता चला कि, दुर्गाप्रसाद नाम का कोई भी व्यक्ति कोराडी बिजली उत्पादन केंद्र में काम ही नहीं करता, तब मोरेश्वर ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। आरोपी ओडिशा में काम करता है। जरीपटका पुलिस ने उसे जल्द गिरफ्तार कर नागपुर लाने का दावा किया है।

Created On :   21 Oct 2024 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story