MI vs CSK Updates: थाला धोनी की धमाकेदार पारी पड़ी मुंबई पर भारी, एल-क्लासिको में 20 रनों से जीती चेन्नई सुपर किंग्स

थाला धोनी की धमाकेदार पारी पड़ी मुंबई पर भारी, एल-क्लासिको में 20 रनों से जीती चेन्नई सुपर किंग्स
  • अपना छठवां मुकाबला खेले रही हैं दोनों टीमें
  • पांच में से तीन मुकाबले जीत चुकी है चेन्नई
  • पांच में से केवल दो मुकाबले जीती है मुंबई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दो हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सुपर संडे के दिन सीजन के 29वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस एल-क्लासिको मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 रनों से मात दी। चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (69 रन), शिवम दुबे (नाबाद 66 रन) और थाला धोनी (नाबाद 20 रन) की शानदार पारियों के अलावा युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (4 विकेट) की धारदार गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई। जबकि मुंबई इंडियंस के लिए पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 105 रन) की शतकीय पारी बेकार गई।

ऋतुराज, शिवम और थाला धोनी की शानदार पारियां

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे अजिंक्य रहाणे (5 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने रचिन रवींद्र के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली। जबकि रचिन रवींद्र (21 रन) के पवेलियन लौटने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने शिवम दुबे के साथ 90 रनों की बड़ी साझेदारी निभाकर टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (69 रन) और शिवम दुबे (नाबाद 66 रन) की अर्धशतकीय पारियों के बाद एमएस धोनी (नाबाद 20 रन) ने अंतिम चार गेंदों में तीन छक्के लगाकर धमाकेदार फिनिश किया। इसकी बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 206 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए।

मथीशा पथिराना ने फेरा रोहित शर्मा के शतक पर पानी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम धमाकेदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और ईशान किशन की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 70 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर मथीशा पथिराना ने अपने पहले ही ओवर में ईशान किशन (23 रन) और सूर्यकुमार यादव (0 रन) को पवेलियन भेजकर विपक्षी टीम को दोहरा झटका दिया। इस दोहरे झटके के बाद रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन पथिराना ने तिलक वर्मा (31 रन) को पवेलियन भेजकर मुंबई को तीसरा झटका दिया। इसके बाद कप्तान हार्दिक पांड्या (2 रन), टिम डेविड (13 रन) और रोमारियो शेफर्ड (1 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन रोहित शर्मा (नाबाद 105 रन) ने अपनी शानदार पारी बरकरार रखते हुए टीम को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन अंत में उनकी शतकीय पारी बेकार गई और मुंबई इंडियंस की टीम 186 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 14 April 2024 5:59 PM GMT

    थाला धोनी ने धमाकेदार फिनिश से मिली जीत

    ऋतुराज गायकवाड़ (69 रन) और शिवम दुबे (नाबाद 66 रन) की अर्धशतकीय पारियों के बाद थाला धोनी ने महज 4 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 20 रनों की नाबाद पारी खेली। मुकाबले के अंत में थाला धोनी की यही शानदार पारी जीत और हार का अंतर बनी। मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन ही बना सकी और 20 रनों से मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।

  • 14 April 2024 5:57 PM GMT

    रोहित शर्मा ने लगाया धमाकेदार शतक

    इस बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए महज 61 गेंदों में अपना दूसरा आईपीएल शतक ठोक दिया। रोहित शर्मा ने 63 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 105 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि, उनकी यह शतकीय पारी बेकार गई और मुंबई इंडियंस ने मुकाबले को 20 रनों से गवां दिया।  

  • 14 April 2024 5:44 PM GMT

    पथिराना ने रोमारियो शेफर्ड को किया क्लीन बोल्ड

    अपने शुरुआती दो ओवरों में तीन विकेट चटकाने वाले मथीशा पथिराना ने अपने तीसरे ओवर में रोमारियो शेफर्ड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पथिराना ने शेफर्ड को 1 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 18 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 160 रन है।

  • 14 April 2024 5:41 PM GMT

    मुस्ताफिजुर रहमान ने डेविड को भेजा पवेलियन

    पारी के 17वें ओवर में दो गेंदों पर दो छक्के खाने के बाद मुस्ताफिजुर रहमान ने धमाकेदार वापसी करते हुए टिम डेविड को पवेलियन का रास्ता दिखाया। डेविड 13 रन के निजी स्कोर पर एक और बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में रचिन रवींद्र के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 17 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 154 रन है।

  • 14 April 2024 5:31 PM GMT

    देशपांडे ने हार्दिक पांड्या को भेजा पवेलियन

    तिलक वर्मा के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या सस्ते में पवेलियन लौट गए। हार्दिक पांड्या को 2 रन के निजी स्कोर पर तुषार देशपांडे ने रवींद्र जडेजा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 16 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 135 रन है।

  • 14 April 2024 5:19 PM GMT

    पथिराना ने तिलक वर्मा को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को पवेलियन भेजने के वाले मथीशा पथिराना ने अपने दूसरे ओवर में विपक्षी टीम को तीसरा झटका दिया। पथिराना ने तिलक वर्मा की 31 रनों की अच्छी पारी खत्म की। तिलक की पारी को खत्म करने के लिए शार्दुल ठाकुर ने एक शानदार कैच लपका। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 14 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 130 रन है।

  • 14 April 2024 5:12 PM GMT

    रोहित-तिलक ने निभाई अर्धशतकीय साझेदारी

    एक ही ओवर में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव के पवेलियन लौटने के बाद रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने महज 30 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 13 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 124 रन है।

  • 14 April 2024 5:02 PM GMT

    मुंबई इंडियंस का स्कोर सौ रनों के पार

    अपने अर्धशतक के बाद रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी के 11वें ओवर में टीम के टोटल को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 11 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 108 रन है।

  • 14 April 2024 4:56 PM GMT

    रोहित शर्मा ने लगाया तूफानी अर्धशतक

    रोहित शर्मा ने पहली ही गेंद से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 30 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक लगाया। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 90 रन है।

  • 14 April 2024 4:51 PM GMT

    पथिराना ने ईशान और सूर्या को भेजा पवेलियन

    इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मैदान पर उतरे मथीशा पथिराना ने अपने पहले ओवर में ईशान किशन (23 रन) और सूर्यकुमार यादव (0 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर मुंबई इंडियंस को दोहरा झटका दिया। दोनों ही बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने के लिए शार्दुल ठाकुर और मुस्ताफिजुर रहमान ने शानदार कैच लपका। इस समय मुंबई इंडियंस का स्कोर 8 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 75 रन है।

Created On :   14 April 2024 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story