शहडोल: सीसी पर हस्ताक्षर में 2 परसेंट भ्रष्टाचार का ‘हक’ बताने वालीं उपयंत्री कार्यालय अटैच

सीसी पर हस्ताक्षर में 2 परसेंट भ्रष्टाचार का ‘हक’ बताने वालीं उपयंत्री कार्यालय अटैच
  • संयुक्त आयुक्त के पत्र के बाद कार्रवाई, वायरल ऑडियो की जांच शुरू
  • भ्रष्टाचार की इस 2 प्रतिशत राशि को वो मैडम और एई का ‘हक’ भी बता रहीं हैं।
  • साथ ही वायरल ऑडियो की जांच भी शुरू हो गई है।

डिजिटल डेस्क,शहडोल। सरकारी निर्माण कार्यों में खुलेआम भ्रष्टाचार संबंधी वायरल ऑडियो मामले में संयुक्त आयुक्त मगन कनेश के निर्देश पर जनपद पंचायत सोहागपुर में पदस्थ संविदा उपयंत्री नीलिमा श्रीवास्तव को पंचायत से हटाकर कार्यालय अटैच कर दिया गया है। साथ ही वायरल ऑडियो की जांच भी शुरू हो गई है।

बता दें कि वायरल ऑडियो में उपयंत्री सीसी (कंप्लीशन सर्टिफिकेट) कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करने के एवज में मैडम और एई का नाम लेकर प्रोजेक्ट राशि का एक-एक प्रतिशत कमीशन लेने की बात कह रहीं हैं।

इतना ही नहीं भ्रष्टाचार की इस 2 प्रतिशत राशि को वो मैडम और एई का ‘हक’ भी बता रहीं हैं। (दैनिक भास्कर वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है)। सोशल मीडिया में वायरल ऑडियो सोहागपुर जनपद के ग्राम पंचायत केलमनिया में हुए निर्माण कार्य के एवज में जारी होने वाले सीसी प्रमाण पर हस्ताक्षर का बताया जा रहा है।

इसमें गांव के बालमुकुंद यादव और उपयंत्री नीलिमा श्रीवास्तव के बीच बातचीत में उपयंत्री कह रहीं है कि दोनों सीसी में दस्तखत पर उतना तो उनका हक बनता है। तालाब जीर्णोद्धार में मस्टर व लेबर बेस काम तक में एक प्रतिशत लेते हैं। इस काम में 2 प्रतिशत यानी 36 हजार रुपए वैसे ही होता है।

काम के एवज में कमीशन नैतिक पतन का उदाहरण

संयुक्त आयुक्त मगन सिंह कनेश ने जिला पंचायत सीईओ को जारी पत्र में कहा कि संविदा उपयंत्री नीलिमा श्रीवास्तव और बालमुकुंद यादव के बीच बातचीत में सीसी रोड व अन्य निर्माण कार्यों की कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में कमीशन की राशि रिश्वत के रूप में मांगे जाने की बात की गई है।

जिसमें उनके द्वारा मैडम तथा सहायक यंत्री नेहा गोस्वामी के कमीशन की राशि की बात कही गई है। जिससे प्रतीत होता है कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सोहागपुर के स्तर से ग्राम पंचायतों में कराए कार्यों के एवज में अधीनस्थों द्वारा कमीशन लिया जाता है, जो नैतिक पतन की श्रेणी में आता है। इस मामले में उपयंत्री संविदा नीलिमा श्रीवास्तव के विरूद्ध संविदा सेवा शर्तों के अंतर्गत कार्रवाई करें।

Created On :   16 Aug 2024 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story