Shahdol News: स्कूल भवन की नहीं हुई मरम्मत, सड़क भी कीचड़ से सराबोर, बैगा बस्ती की समस्याओं पर प्रशासन ने 25 दिन बाद भी नहीं दिया ध्यान

स्कूल भवन की नहीं हुई मरम्मत, सड़क भी कीचड़ से सराबोर, बैगा बस्ती की समस्याओं पर प्रशासन ने 25 दिन बाद भी नहीं दिया ध्यान
  • स्कूल भवन की नहीं हुई मरम्मत, सड़क भी कीचड़ से सराबोर
  • बैगा बस्ती की समस्याओं पर प्रशासन ने 25 दिन बाद भी नहीं दिया ध्यान
  • खुले में बैठ रहे बच्चे

Shahdol News: जनपद पंचायत सोहागपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बमुरा के आदिवासी बाहुल्य कुर्रीटोला में व्याप्त समस्याओं को लेकर प्रशासन द्वारा उदासीनता बरती जा रही है। 91 घरों की बैगा बस्ती के बीच स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय के जर्जर भवन की मरम्मत आज तक नहीं हो पाई है। बस्ती व स्कूल पहुंच मार्ग में बरसात बंद होने के बाद भी कीचड़ का आलम है। स्कूली बच्चे आज भी जर्जर भवन के सामने खुले में बैठने तथा ग्रामीण कीचड़ भरी सडक़ से होकर गुजरने को मजबूर हैं। गौरतलब है कि अगस्त माह के अंतिम दिनों में प्रशासन के संज्ञान में बैगा बस्ती की समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट किया गया था।

यह भी पढ़े -कमिश्नर आफिस के सामने सडक़ पर भरा बेसमेंट का पानी

सितंबर महीने के पहले सप्ताह में जिला पंचायत के पूर्व सीईओ राजेश जैन द्वारा दौरा करते हुए समस्याएं दूर करने के निर्देश दिए थे। लेकिन 25 दिन गुजर गए, समस्या समाधान नहीं हो पाया। सीईओ द्वारा ग्राम पंचायत को निर्देशित किया गया था कि स्कूल की छत में सेड डलवाकर बैठने योग्य बनाएं। लेकिन सचिव ने ध्यान नहीं दिया। वहीं मध्यप्रदेश ग्रामीण सडक़ विकास प्राधिकरण (एमपीआरआरडीए) को सडक़ से कीचड़ हटाने को कहा था, लेकिन विभाग ने नहीं सुनीं। एमपीआरआरडीए द्वारा ठेकेदार के माध्यम से कराए गए कार्य में घोर लापरवाही बरती गई। मार्ग में मुरुम की जगह मिट्टी डाल दी गई, जो बरसात में कीचड़ का रूप लेकर चलने लायक नहीं बची।

यह भी पढ़े -रिकॉर्ड तोड़ महंगाई से शहरी मध्यमवर्गीय परिवारों के किचन से दूर हुई सब्जी

स्कूल भवन में टीन सेड लगाने का स्टीमेट मंजूरी के लिए गया है। 15 वें वित्त की राशि से कार्य होगा। सडक़ की मरम्मत के लिए संबंधित विभाग जिम्मेदार है, वे हमारी बात नहीं सुनते।

रामनिवास सिंह

सचिव ग्राम पंचायत बमुरा

यह भी पढ़े -पौधारोपण के बाद सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही

Created On :   30 Sept 2024 8:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story