Shahdol News: सब्जियों की आसमान छूती महंगाई से आमजन परेशान, किसानों से निकलते ही दो गुना हो जा रहे सब्जी के दाम

सब्जियों की आसमान छूती महंगाई से आमजन परेशान, किसानों से निकलते ही दो गुना हो जा रहे सब्जी के दाम
  • सब्जियों की आसमान छूती महंगाई से आमजन परेशान
  • किसानों से निकलते ही दो गुना हो जा रहे सब्जी के दाम

Shahdol News: सब्जी मंडी शहडोल में शनिवार सुबह आसपास गांव से किसान सब्जी लेकर पहुंचे तो अढ़तिया द्वारा किसानों से सब्जी की थोक में खरीदी की गई। इस दौरान गोभी 50 रुपये प्रति किलो,भांटा 15 रुपये, भिंडी 15 रुपये व बरबटी 20 रुपये प्रति किलो की दर पर खरीदी गई।

यह भी पढ़े -स्कूल भवन की नहीं हुई मरम्मत, सड़क भी कीचड़ से सराबोर, बैगा बस्ती की समस्याओं पर प्रशासन ने 25 दिन बाद भी नहीं दिया ध्यान

खास बात यह है कि किसानों के हाथ से सब्जी के निकलने के बाद जैसे ही फुटकर बाजार में पहुंची तो दाम अचानक दोगुना हो गया। फुटकर में उपभोक्ता सब्जी खरीदने पहुंचे तो गोभी 100 से 120 रुपए प्रति किलो, भांटा 40 रुपये, भिंडी 40 रुपये और बरबटी का भाव 60 से 80 प्रति किलो रहा। सब्जियों की आसमान कीमतों से आम उपभोक्ता बेहद परेशान हैं। जानकर ताज्जुब होगा कि सब्जी की बढ़ी कीमतों का लाभ भी किसानों को नहीं मिल रहा है। किसानों से औने-पौने दाम पर सब्जी खरीद कर बिचौलिए कई गुना मुनाफा कमा रहे हैं और इसका खामियाजा आम उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े -बिजली की घोषित-अघोषित कटौती से ग्रामीणजन त्रस्त, कोई सुनवाई नहीं

सब्जी मंडी में अतिक्रमण में भी मनमानी

शहर स्थित सब्जी मंडी में अतिक्रमण भी बड़ी समस्या बन गई है। यहां सब्जियों के चिन्हित स्थान को ठेला स्टैंड बना दिया गया है। अव्यस्थित ढंग से अतिक्रमण कर दुकानों का संचालन किया जा रहा है। इससे सब्जी खरीदी करने वाले उपभोक्ताओं को दुकानों तक पहुंचने भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े -रजिस्ट्री अनुमति के डेढ़ सौ से ज्यादा मामले कलेक्टर कार्यालय में एक माह से पेंडिंग

Created On :   30 Sept 2024 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story