Shahdol News: कोतवाली से लगे रेलवे अंडर पास के पास बाइक सवार से लूट

  • तीनों आरोपी गिरफ्तार, लूटी गई बाइक व रुपए पुलिस ने किए जब्त
  • प्रमुख मार्ग में प्रकाश व्यवस्था के लिए रेलवे प्रशासन एवं नगरपालिका को कई बार अवगत कराया जा चुका है।
  • तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का सामान जब्त कर लिया।

Shahdol News: कोतवाली से लगे रेलवे अंडर पास के बीती रात तीन बदमाशों ने बाइक सवार दो युवकों से लूट की घटना को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए कुछ ही घंटों में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूट का सामान जब्त कर लिया।

पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र बुढ़ार के ग्राम पकरिया के समदाटोला निवासी पिंटू बैगा 29 वर्ष पिता गिरधारी बैगा मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 18 एमडी 2314 से अपने साला विजय बैगा के साथ शहडोल रेलवे स्टेशन आया था। ट्रेन छूूट जाने पर रात में अपने रिश्तेदार के घर ग्राम बूची पुरानी बस्ती जा रहा था।

रेलवे अंडर पास के पास पीछे से मोटर साईकिल एमपी 20 केएल 2954 आकर रुकी, जिसमें तीन लोग सवार थे। दो लोग बाइक से उतरे और अपने आपको पुलिस कर्मी बताते हुए थाने ले जाने के बहाने पुरानी बस्ती में आंगनबाड़ी के पास ले गये और जेब से 1250 रुपये, मोबाइल तथा मोटर साइकिल लूट ली।

विरोध करने पर मारपीट की और फरार हो गए। लूट के शिकार युवक पैदल बस स्टैंड पहुंचे और किसी से मोबाइल लेकर मामले की जानकारी परिजनों को दी। सुबह कोतवाली पहुंच शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस तुरंत हरकत में आई और लूट के आरोपियों रोहित मिश्रा 35 वर्ष पिता स्व. जगदीश मिश्रा, सूरज जायसवाल 24 वर्ष पिता दुर्गा एवं सुरेश बैगा 19 वर्ष पिता महेंद्र तीनों निवासी पुरानी बस्ती को गिरफ्तार कर धारा 309 (6), 351 (3), 3, 5, 127 (2) बीएनएस के तहत कार्रवाई की।

पुलिस ने बताया कि आरोपी रोहित के विरुद्ध वर्ष 2006 में डकैती का मामला दर्ज हुआ था। इसके अलावा अन्य आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। सूरज के विरुद्ध भी दो प्रकरण दर्ज हैं।

शाम होते ही अंधेरे में डूब जाता है अंडर पास

बीती रात जहां पर लूट की घटना हुई उस अंडर पास में शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। पुराने रेलवे फाटक को बंद कर बनाए गए नए अंडर पास की दूरी बस्ती से हटकर है। लेकिन यहां पर प्रकाश की व्यवस्था नहीं की गई है।

स्थानीय रहवासियों ने बताया कि शहर से पुरानी बस्ती जाने के लिए प्रमुख मार्ग में प्रकाश व्यवस्था के लिए रेलवे प्रशासन एवं नगरपालिका को कई बार अवगत कराया जा चुका है। अंधेरा होने के कारण यहां पर वारदात की आशंका बनी रहती है।

Created On :   10 Oct 2024 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story