Shahdol News: नगरपालिका कब्जा छोड़ दे तो दूसरे बस स्टैंड की जरूरत ही नहीं पड़ेगी

नगरपालिका कब्जा छोड़ दे तो दूसरे बस स्टैंड की जरूरत ही नहीं पड़ेगी
  • प्रस्तावित बस स्टैंड हस्तांतरण का विरोध जारी, बस ऑनर्स एसोसिएशन ने सौंपा ज्ञापन
  • बस स्टैण्ड के दो भागों से बस संचालन एक राज्य परिवहन निगम एवं दूसरा प्राईवेट बसों का संचालन होता था।
  • वर्तमान में जहां बस स्टैण्ड है वहां पर पर्याप्त जगह है।

Shahdol News: शहर से दूर ग्राम कोटमा के पास नए बस स्टैंड निर्माण के प्रस्ताव का विरोध लगातार जारी है। नगर के बुद्धजीवी व नागरिक नगरपालिका के प्रस्ताव का विरोध कर रहे है, अब बस एसोसियेशन भी आगे आ चुका है।

जिला बस ऑनर्स एसोसिएशन द्वारा बुधवार को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर कहा गया है कि यदि मौजूदा बस स्टैंड परिसर के आधे हिस्से से नगरपालिका अपना कब्जा छोड़ दें तो हस्तांतरण की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। संघ के अध्यक्ष भागवत प्रसाद गौतम के नेतृत्व में बस मालिकों द्वारा दिए गए ज्ञापन में बस स्टैण्ड के स्थानान्तरण का विरोध करते हुए कहा गया है कि कोटमा के आगे बस स्टैण्ड संचालित करने से आम जनता को कई असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा।

वर्तमान में जहां बस स्टैण्ड है वहां पर पर्याप्त जगह है। पूर्व में बस स्टैण्ड के दो भागों से बस संचालन एक राज्य परिवहन निगम एवं दूसरा प्राईवेट बसों का संचालन होता था। परन्तु नगर पालिका द्वारा एक भाग पर फायर स्टेशन एवं सफाई वाहनों का स्टोर बना दिया गया, जिसके विरोध व आपत्ति पर कहा गया था कि पुराना बस स्टैण्ड में बने काम्पलेक्स के पीछे फायर स्टेशन एवं वाहन वहां चले जाएंगे।

परन्तु उन्होंने आधे से अधिक बस स्टैण्ड अधिपत्य में ले लिया है। बस स्टैण्ड परिसर के नक्शे में कहीं भी फायर स्टेशन एवं उनके वाहनों के जगह का उल्लेख नहीं है। ज्ञापन में बस स्टैण्ड से फायर स्टेशन एवं उनके वाहनों को हटाने एवं नवीन प्रस्तावित कोटमा बस स्टैण्ड के प्रस्ताव नामंजूर करने की मांग की गई है।

कलेक्टर के बाद बस संचालक विधायक मनीषा सिंह से भी मिले, जिन्होंने आश्वासन दिया कि सासंद से चर्चा कर उचित रास्ता निकाला जाएगा।

Created On :   25 Oct 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story