महुआ बीन रहीं महिलाओं के पास पहुंचे, जमीन से उठाकर चखा, बोले-नॉट बैड

महुआ बीन रहीं महिलाओं के पास पहुंचे, जमीन से उठाकर चखा, बोले-नॉट बैड
शहडोल संसदीय क्षेत्र में राहुल गांधी की चुनावी यात्रा

डिजिटल डेस्क शहडोल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार सुबह शहडोल से उमरिया हवाई पट्टी के लिए कार से रवाना हुए तो बीच रास्ते में महुआ बीन रहीं महिलाओं के पास उनकी कार अचानक रुक गई। राहुल गांधी महिलाओं से मिलने पहुंचे। नमस्ते कहने के बाद जमीन से महुआ के दो फूल उठाकर स्वाद चखा और बोले-नॉट बैड। महुआ बीन रहीं महिलाओं से पूछा एक दिन में कितना बीन लेते हैं तो मुन्नी बाई ने बताया कि तीन बजे रात से महुआ बीनने की तैयारी करते हैं तब जाकर एक-दो टोकनी एकत्र कर पाते हैं। थोड़ी बहुत रख लिए तो घर में खाने को हो जाता है। फिर राहुल ने पूछा कि कितना पैसा मिल जाता है तो रामायण वती कोल ने बताया कि बाजार में महुआ खरीदने की दुकानें हैं, व्यापारी अपने-अपने हिसाब से रेट तय कर खरीदते हैं। इसी बीच मुन्नी बाई ने बताया कि दो-तीन सौ रूपए मिल जाते हैं। सरकारी मदद पर उन्होंने कहा कि सरकार से महुआ बीनने में भला क्या मिलेगा? राहुल गांधी ने रेखा बाई, सुईया यादव, शांति बाई सहित अन्य महिलाओं से भी चर्चा की, उनका हालचाल जाना। यहां से वे उमरिया हवाई पट्टी पहुंचे और विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

होटल में बिताई रात, भोजन के लिए पहुंचे ढाबा-

राहुल गांधी की चौपर फ्यूल पहुंचने में देरी के कारण सोमवार शाम उड़ान नहीं भर सका तो उन्होंने शहर स्थित सूर्या इंटरनेशनल होटल में रूकने का फैसला किया। देरशाम भोजन के लिए शहडोल से उमरिया मार्ग पर स्थित मदारी ढाबा पहुंचे। चावल-दाल के साथ ही आलू, गोभी, मटर की सब्जी सहित व्यंजन का लुत्फ उठाया। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिघार, कुणाल चौधरी और निज सचिव ने भी भोजन किया।

राहुल की झलक पाने उमड़ी भीड़-

सोमवार देरशाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी की शहडोल में अचानक रूकने की खबर नागरिकों तक पहुंची तो एक झलक पाने के लिए होटल के आसपास भीड़ उमड़ी। छोटे बच्चे, बालिकाएं और नागरिक होटल के सामने खड़े रहे।

Created On :   9 April 2024 6:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story