भास्कर अभियान: शहडोल एयरपोर्ट के लिए पांच माह बाद भी भोपाल से जवाब का इंतजार

शहडोल एयरपोर्ट के लिए पांच माह बाद भी भोपाल से जवाब का इंतजार
  • शहडोल एयरपोर्ट के लिए पांच माह बाद भी भोपाल से जवाब का इंतजार
  • जिला प्रशासन द्वारा 7 मार्च को भेजा गया था 74.364 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव

डिजिटल डेस्क, शहडोल। शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण के लिए जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए 74.364 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहण के प्रस्ताव पर पांच माह बाद भी भोपाल से जवाब का इंतजार है। आदिवासी बहुल संभाग मुख्यालय में एयरपोर्ट निर्माण को मोदी की गारंटी में शामिल किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा जमीन अधिग्रहण के लिए 7 मार्च को विमानन विभाग भोपाल को प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें कटकोना में 25.918 हेक्टेयर कुल जमीन में 21.118 हेक्टेयर निजी जमीन, पिपरतरा में 8.678 हेक्टेयर में 2.92 हेक्टेयर निजी और लालपुर में 39.768 हेक्टेयर में 20.039 हेक्टेयर निजी जमीन शामिल है।

यह भी पढ़े -बसों का सर्विस सेंटर बनकर रह गई निर्माणाधीन मॉडल रोड, सड़क किनारे करते हैं बसों की धुलाई व मरम्मत

पीएमश्री एंबुलेंस सेवा की सुविधा की मांग

नागरिकों ने बताया कि लालपुर हवाई अड्डा में पहले भी हवाई जहाज की लैंडिंग होती रही है। यहां प्रीकास्ट बाउंड्रीवाल खड़ी कर मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 15 जून से प्रारंभ की गई पीएमश्री एयर एंबुलेंस सेवा की सौगात दी जा सकती है। शहर के समाजसेवी राजेश गुप्ता ने बताया कि इस संंबंध में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को पत्र लिखकर मांग की गई है।

यह भी पढ़े -शहर में एक भी ऐसी सडक़ नहीं जिसमें गड्ढे न हों, वाहन चालक परेशान

विमानन विभाग ने 8 माह में 4 बार लिखा पत्र, प्रस्ताव भेजते ही मामला ठंडे बस्ते में- शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण के लिए विमानन विभाग भोपाल द्वारा आठ माह में चार बार पत्र लिखकर प्रस्ताव मंागा गया। इसमें 13 जुलाई 2023, 11 सितंबर 2023, 17 जनवरी 2024 व 5 फरवरी 2024 की तारीख शामिल है। खासबात यह है कि इन पत्रों के जवाब में शहडोल जिला प्रशासन द्वारा 7 मार्च को जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव भेजा गया तो पत्र भेजने के पांच माह हो जाने के बाद भी विभाग द्वारा अगली कार्रवाई के लिए कोई जवाब नहीं आया।

यह भी पढ़े -नौ साल में नहीं बनी 73 किलोमीटर सडक़, अब 150 दिन में पूरा करने का टारगेट

सीएम से मांग रखेंगे

शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण के लिए अब तक की तैयारियों पर मुख्यमंत्री से चर्चा करने के साथ ही जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ करने की मांग रखेंगे।

हिमाद्री सिंह सांसद

लालपुर में एयरपोर्ट निर्माण की मांग लंबे समय से की जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव भी भेज दिया है। कोशिश करेंगे कि जल्द निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाए।

मनीषा सिंह विधायक

Created On :   11 Aug 2024 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story