शहडोल: लडक़ी से दोस्ती बढ़ाने में बाधक बन रहे 10वीं के छात्र की 9 वीं के छात्र ने कर दी हत्या

लडक़ी से दोस्ती बढ़ाने में बाधक बन रहे 10वीं के छात्र की 9 वीं के छात्र ने कर दी हत्या
  • अंधी हत्या के मामले का खुलासा कर पुलिस ने अपचारी बालक को लिया हिरासत में
  • आरोपी ने हत्या के बाद कुल्हाड़ी को झाडिय़ों में छिपा दिया था।
  • पूछताछ व मुखबिरों से पूरी कहानी सामने आने के बाद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिले के सीधी थानांतर्गत ग्राम छकता में 30 जुलाई को हुई 15 वर्षीय 10वीं के छात्र मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में सनीखेज खुलासा हुआ है। हत्या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसी के स्कूल में कक्षा 9 वीं में पढऩे वाला (उम्र 13 वर्ष 10 माह) छात्र ही निकला।

जिसने इस बात के लिए अपने सीनियर छात्र की हत्या कर दी क्योंकि उसे लगने लगा था कि वह जिस लडक़ी से दोस्ती बढ़ाना चाहता है, मृतक छात्र उस लडक़ी के अधिक करीब है। पुलिस ने अपचारी बालक को निरुद्ध कर आगे की विवेचना शुरु की है।

गौरतलब है कि मनीष गुप्ता स्कूल से आने के बाद खेलने के लिए निकला, था। देर शाम तक घर नहीं लौटने पर परिवार के लोग उससे ढूंढ़ते मंदिर टोला पोंडिहा नदी के पास पहुंचे, जहां मनीष लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ था।

परिजन उसे लेकर सीएचसी जयसिंहनगर पहुंचे। डॉक्टर ने निरीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक घटना स्थल पहुंचे और अवलोकन किया।

साथ ही एफएसएल टीम, डाग स्काट, फिंगर प्रिंट, साइबर टीम द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। थाना सीधी में धारा 103,1 बीएनएस एवं 25, 2 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की गई। विवेचना के दौरान पता चला कि पुरानी रंजिश के कारण विधि विरुद्ध बालक ने कुल्हाड़ी मारकर हत्या की है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी बालक ने हत्या की योजना पहले से बना ली थी। शाम के समय जब वह मृतक नदी की ओर अकेले मिला तो सिर में वार कर हत्या कर दी। इसके बाद आराम से घर लौट आया। किसी को शक तक नहीं हुआ।

पूछताछ व मुखबिरों से पूरी कहानी सामने आने के बाद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने सच्चाइ्र बयां की। आरोपी ने हत्या के बाद कुल्हाड़ी को झाडिय़ों में छिपा दिया था। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और पहने गए कपड़े जब्त कर लिए गए हैं।

Created On :   6 Aug 2024 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story