कलेक्टर ने ली बैठक: छात्रावास, आश्रमों के निरीक्षण के लिए दल गठित, मूलभूत सुविधाओं, साफ-सफाई की होगी जांच

छात्रावास, आश्रमों के निरीक्षण के लिए दल गठित, मूलभूत सुविधाओं, साफ-सफाई की होगी जांच
  • छात्रावास, आश्रमों के निरीक्षण के लिए दल गठित
  • कलेक्टर ने ली बैठक
  • मूलभूत सुविधाओं, साफ-सफाई की होगी जांच

डिजिटल डेस्क, सिवनी। जिले में जनजाति कार्य एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित 151 छात्रावास एवं आश्रम की व्यवस्था एवं निवासरत बच्चों की सुविधा के उन्नयन को लेकर कलेक्टर संस्कृति जैन द्वारा निरीक्षण दल गठित किया गया है। इसके अतिरिक्त जिला स्तरीय नोडल अधिकारी के रूप में प्रभारी सहायक संचालक पिछड़ा वर्ग विभाग विकेश बिसेन को नियुक्त किया है। शनिवार को कलेक्टर ने निरीक्षण दल के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर उनके कार्यों तथा दायित्व के संदर्भ में विस्तृत जानकारी दी। इसके अतिरिक्त निरीक्षण दल को उनकी अपेक्षाओं से अवगत कराया।

यह भी पढ़े -चाकू मारकर युवक की हत्या, शव के ऊपर फेंकी बाइक

नियुक्त दल आवंटित छात्रावास- आश्रम का लगातार निरीक्षण कर बच्चों के लिए मूलभूत सुविधाओं जैसे पलंग,बिस्तर, चादर,पेयजल व्यवस्था की उपलब्धता एवं उनकी स्थिति के साथ ही छात्रावासों की साफ सफाई के बारे में प्रतिवेदन देगा। इसके साथ ही छात्रावास के अधोसंरचना जैसे भवन की स्थिति, सुधार मरम्मत की आवश्यकता आदि के संबंध में रिपोर्ट देगा।

यह भी पढ़े -गिरफ्तारी का डर दिखाकर महिला से 13.73 लाख ठगे, फर्जी अधिकारी बनकर ऑनलाइन ठगी

देखेंगे भोजन की गुणवत्ता

निरीक्षण दल द्वारा छात्रावास के अभिलेख जैसे कैश बुक, खाद्यान्न रजिस्टर एवं बिल वाउचर, आकस्मिक व्यय रजिस्टर, मेस की उपस्थिति के अतिरिक्त पालक समिति की बैठक की स्थिति के साथ ही छात्रावास के भोजन की गुणवत्ता के संबंध में भी अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। मेन्यू अनुरूप नाश्ता-भोजन की उपलब्धता तथा गुणवत्ता के साथ-साथ क्वालिटी एवं क्वांटिटी में भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े -तिरंगा यात्रा से गायब होने वाले आधा दर्जन स्कूलों के 42 शिक्षकों की रोकी गई एक वेतन वृद्धि

Created On :   15 Sept 2024 8:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story