तिमाही परीक्षाओं का आयोजन: समय से पहले बंद हो रहे हैं स्कूल, स्कूल में नहीं मिले शिक्षक, डीपीसी ने जारी किया नोटिस

समय से पहले बंद हो रहे हैं स्कूल, स्कूल में नहीं मिले शिक्षक, डीपीसी ने जारी किया नोटिस
  • समय से पहले बंद हो रहे हैं स्कूल
  • स्कूल में नहीं मिले शिक्षक
  • डीपीसी ने जारी किया नोटिस

डिजिटल डेस्क, कान्हीवाड़ा। जिले के सरकारी स्कूलों में 18 सितंबर से तिमाही परीक्षाओं का आयोजन होने जा रहा है लेकिन पढ़ाई को लेकर शिक्षक कतई गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। शिक्षकों की मनमर्जी से स्कूल खुल और बंद हो रहे हैं। विगत दिवस डीपीसी महेश बघेल दोपहर बाद साढ़े तीन बजे स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे तो स्कूल में एक भी शिक्षक मौजूद नहीं था। जिसके बाद सभी शिक्षकों को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया है।

यह भी पढ़े -सिवनी कोतवाली ,कुरई और बरघाट पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

नहीं था एक भी शिक्षक

विगत दिवस डीपीसी महेश बघेल जब दोपहर बाद ३.३० बजे संकुल केंद्र बालक कान्हीवाड़ा के अंतर्गत माध्यमिक शाला भटेखारी का निरीक्षण करने पहुंचे तो शाला बंद पाई गई। निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्रधान पाठक ओमप्रकाश श्रीवास्त्री, टीएस तुरकर सहायक शिक्षक, आर कतरे सहायक अध्यापक एवं एक अतिथि जितेंद्र कुमार बिठोले और शिक्षिका सभी अनुपस्थित पाए गए। बारिश की आशंका के मद्देनजर बच्चों की छुट्टी घोषित की गई थी लेकिन शिक्षकों को स्कूल में उपस्थित रहना था। जिसके बाद डीपीसी ने इसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है।

यह भी पढ़े -गिरफ्तारी का डर दिखाकर महिला से 13.73 लाख ठगे, फर्जी अधिकारी बनकर ऑनलाइन ठगी

अधिकांश स्कूलों के यही हाल

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि स्कूलों का संचालन बसों के आधार पर किया जा रहा है। डेली अप डाउन करने वाले शिक्षक बसों के गांवों में पहुंचने पर स्कूल पहुंचते हैं। वहीं बसों के वापसी समय पर बच्चों की छुट्टी कर दी जाती है। डीपीसी बघेल का कहना है कि सभी स्कूल प्राचार्यों और शिक्षकों को निर्देशित किया गया है कि वे समय पर शाला संचालन करें।

यह भी पढ़े -जबलपुर से लौटते समय सिवनी के समीप हाईवे किनारे खड़े कंटेनर ट्रक से टकराया पिकअप वाहन

Created On :   15 Sept 2024 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story