सिवनी एसडीएम की कार्रवाई: पांच स्थानों पर अवैध कालोनी काटने वालों पर एफआईआर के आदेश

पांच स्थानों पर अवैध कालोनी काटने वालों पर एफआईआर के आदेश
  • पांच कालोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर कराई जा चुकी है।
  • जिला मुख्यालय सहित जिले भर में एक के बाद एक धड़ल्ले से अवैध कालोनियां काटी जा रही हैं।
  • डायवर्सन के बिना ही प्लाटों के सौदे हो रहे हैं।

डिजिटल डेस्क,सिवनी। सिवनी एसडीएम मेघा शर्मा ने पांच स्थानों पर अवैध कालोनी काटने वाले कालोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर कराने के आदेश तहसीलदार मीना दशरिए को दिए हैं। इससे पूर्व भी उनके द्वारा पांच कालोनाइजरों के खिलाफ एफआईआर कराई जा चुकी है।

जानकारी के अनुसार गोपालगंज में बिना डायवर्सन कराए, बिना विकास अनुज्ञा प्राप्त किए अवैध कालोनी काटने वाले बुद्धूलाल मालवीय, छोटेलाल साहू व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को कहा गया है।

गोपालगंज में ही अवैध कालोनी काटने वाले तीन अन्य कालोनाइजर नफीसुद्दीन पिता निशानुद्दीन, आभा जैन पति आलोक जैन, सुयश पिता राजेश जैन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। एक अन्य कालोनाइजर कान्हीवाड़ा का बताया जा रहा है।

सब्जबाग दिखाकर लूट रहे

जिला मुख्यालय सहित जिले भर में एक के बाद एक धड़ल्ले से अवैध कालोनियां काटी जा रही हैं। कालोनाइजर लोगों को सब्जबाग दिखाकर प्लाट बेच रहे हैं। कालोनियों में सडक़, नाली व बिजली की व्यवस्था किए बगैर ही प्लाटों के सौदे हो रहे हैं।

आलम यह है कि खेतों तक में प्लाटिंग हो रही है। डायवर्सन के बिना ही प्लाटों के सौदे हो रहे हैं। न विधिवत टीएनसीपी की परमिशन ली जा रही है और न ही विकास अनुज्ञा प्राप्त की जा रही है।

Created On :   31 July 2024 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story