लगातार बारिश का प्रकोप: मकान गिरने से एक घायल, चौथी बार खोले गए भीमगढ़ बांध के गेट, लगातार बारिश से रास्ता हुआ बंद, फसलों पर पड़ रहा है विपरीत असर

मकान गिरने से एक घायल, चौथी बार खोले गए भीमगढ़ बांध के गेट, लगातार बारिश से रास्ता हुआ बंद, फसलों पर पड़ रहा है विपरीत असर
  • मकान गिरने से एक घायल
  • चौथी बार खोले गए भीमगढ़ बांध के गेट
  • लगातार बारिश से रास्ता हुआ बंद

डिजिटल डेस्क, सिवनी। जिले में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित होने लगा है। पिछले कई दिनों से सूरज देवता के दर्शन नहीं हुए हैं। रुक-रुककर बारिश होते रहने से पर अब विपरीत प्रभाव भी पडऩे लगा है। वहीं आसपास लगातार कीचड़ और पानी भरा होने से भी लोग परेशान हो रहे हैंं। शनिवार-रविवार को भी बारिश के कारण सिवनी-मंडला मार्ग थांवर नदी पुल पर पानी आ जाने और पुल की सडक़ का हिस्सा बह जाने से आवागमन बाधित हुआ है। वहीं सिवनी में एक मकान गिर जाने से एक युवक उसमें दब कर घायल हो गया।

यह भी पढ़े -अभिनेता अल्लू अर्जुन ने वायनाड भूस्खलन पीड़ितों के लिए की 25 लाख रुपये देने की घोषणा

थांवर नदी उफान पर

सिवनी-मंडला की सीमा पर स्थित थांवर नदी में शनिवार-रविवार की रात को पानी बढ़ गया। थांवर जलाशय के पांच गेट खोले जाने के कारण पानी पुल के ऊपर से जा रहा था जिसके चलते किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। रविवार को जब पानी कुछ उतरा तो देखा गया कि पुल एक बार फिर क्षतिग्रस्त हो गया है। जिसे फिर से मरम्मत करने के चलने योग्य बनाने का प्रयास जारी है। जिसमें दो-तीन दिन लगने की संभावना है। ऐसे में वाहन चालक बदले हुए रूट से यात्रा कर रहे हैं।

दबा युवक, बचाया गया

लगातार बारिश का असर अब कच्चे मकानों में भी नजर आने लगा है। रविवार सुबह शहर के सुभाष वार्ड में एक मकान भरभरा कर गिर गया। जिसमें एक युवक विकास शर्मा (३५) दब गया। जैसे ही पड़ोसियों को इसकी जानकारी हुई वे फौरन मौके पर पहुंचे और विकास को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे। इस बीच नगरपालिका और पुलिस को भी मामले की सूचना दे दी गई। जिसके बाद अमला मौके पर पहुंचा। युवक को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायल युवक का जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

यह भी पढ़े -57 के हुए विशाल भारद्वाज, “भाईजान” के छोटे भाई अरबाज और शमा सिंकदर के घर भी जश्न

खोले गए भीमगढ़ के तीन गेट

शनिवार रात को ही बंद किए गए भीमगढ़ स्थित संजय सरोवर बांध के तीन गेट लगातार संग्रहण क्षेत्र में आ रहे पानी के मद्देनजर फिर से खोल दिए गए। जिनसे १२६६० घन फीट प्रति सेंकेंड की दर से पानी छोड़ा जा रहा है। फिलहाल बांध का जल स्तर ५१६.४० मीटर बना हुआ है।

कहां हुई कितनी बारिश

पिछले 24 घंटों की बात करें तो जिले में रिमझिम बारिश का क्रम रुक-रुककर लगातार जारी है। सिवनी में १८.४ मिमी, कुरई में १४ मिमी, बरघाट में १२.१ मिमी, छपारा में ३८ मिमी, केवलारी में ४५ मिमी, लखनादौन में १७.१ मिमी, धनौरा में ३२ और घंसौर में ४८ मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। लगातार बारिश का क्रम जारी रहने और धूप न निकलने से अब फसलों पर भी विपरीत असर पडऩे लगा है। खरीफ की फसलों में विभिन्न रोग और गलन नजर आने लगा है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दो दिनों तक जिले में बारिश का क्रम जारी रह सकता है। इस दौरान कहीं-कहीं बिजली गिरने और बाढ़ आने की आशंका है।

यह भी पढ़े -बर्थ डे स्पेशल खुशमिजाज किशोर कुमार थे उसूल पाबंद भी, देश की पीएम तक को किया नाराज

Created On :   5 Aug 2024 5:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story