सिवनी: कलेक्टर ने देखी बुधवारी, शुक्रवारी बाजार की सफाई व्यवस्था

कलेक्टर ने देखी बुधवारी, शुक्रवारी बाजार की सफाई व्यवस्था
  • कलेक्टर ने देखी बुधवारी, शुक्रवारी बाजार की सफाई व्यवस्था
  • प्रतिष्ठानों से निकलने वाले कचरे का प्रबंधन न करने पर होगी चालानी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, सिवनी। कलेक्टर क्षितिज सिंघल द्वारा नगर की साफ.सफाई व्यवस्था को लेकर प्रतिदिन प्रात: काल नगर के विभिन्न वार्डों में जाकर सफाई कार्यों का अवलोकन किया जा रहा हैं। साथ ही नगरपालिका एवं अन्य विभागीय अमले को उक्त संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को कलेक्टर ने नगर के प्रमुख स्थल बुधवारी एवं शुक्रवारी बाजार का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शुक्रवारी एवं बुधवारी बाजार स्थित व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को अपने प्रतिष्ठानों में डस्टबीन की व्यवस्था करते हुए संग्रहित कचरे को कचरा गाड़ी में ही डालने की समझाइश दी जाए। समझाइश उपरांत भी प्रतिष्ठानों के बाहर कचरा करने वाले व्यवसायियों पर चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने नगरपालिका के अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि नगर के सभी स्थानों पर पर्याप्त साफ.सफाई व्यवस्था रहे। कहीं भी कचरे का ढेर एकत्रित न हो, नियमित रूप से सफाई कर्मियों द्वारा कचरा गाडिय़ों के माध्यम से कचरा उठाव किया जाए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ नगर पालिका सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़े -घरों तक पाइप लाइन के जरिये रसोई गैस पहुँचाने का प्रोजेक्ट हुआ चार माह लेट

नियम विरुद्ध संचालित वाहनों पर की गई चालानी कार्रवाई

परिवहन विभाग सिवनी द्वारा नियम विरुद्ध संचालित वाहनों पर सतत कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में बुधवार को 3 बसों, जेसीबी सहित कुल आठ वाहनों पर चालानी कार्रवाई करते हुए सात हजार रुपए का अर्थदण्ड वसूल किया गया।

यह भी पढ़े -ट्रांसफार्मर का मेंटनेंस कराया, बिलों में हुआ सुधार, बिजली विभाग आपके द्वार के तहत लगाया गया शिविर

नौ फरवरी को होगा एफएलएन मेले का आयोजन

शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक प्राथमिक शालाओं में नौ फरवरी को एफ एलएन मेला का द्वितीय चरण आयोजित किया जाएगा। इसी परिपेक्ष्य में आठ जनवरी को प्रदेश स्तर से समस्त शिक्षकों, जनशिक्षकों, बीएसी, बीआरसीसी, एपीसी, डीपीसी व डाइट के अकादमिक स्टाफ का उन्मुखीकरण यू-ट्यूब लाइव के द्वारा दी जा चुकी है। एफ एलएन मेले में प्रत्येक विद्यालय में अभिभावकों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने हेतु वेबलिंक के माध्यम से अभिभावक समूह निर्माण किया जा रहा है। एफएलएन मेला का अवलोकन एवं बच्चोंध् अभिभावकों के उत्साहवर्धन हेतु जिलास्तर से अधिकारियो/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जनप्रतिनिधियों से उक्तमेले में सहभागिता कर गतिविधियों का अवलोकन एवं बच्चों का उत्साहवर्धन हेतु समीपस्थ विद्यालय में उपस्थित होने की अपील की गई है।

यह भी पढ़े -हिंदी में शोध की राह होगी आसान, जिले के शोधार्थियों के लिए तोहफा

Created On :   8 Feb 2024 4:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story