Satna News: अंतत: खिलाडिय़ों के पाले में आया 10.56 करोड़ के दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम

अंतत: खिलाडिय़ों के पाले में आया 10.56 करोड़ के दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम
  • प्रभारी मंत्री ने लोकार्पित किए 13.95 करोड़ के 5 विकास कार्य, 8.69 करोड़ के 9 कार्यों के लिए भूमिपूजन
  • राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने माना कि सतना जिले में विकास की असीमत संभावनाएं हैं।
  • एयरपोर्ट का रनवे बढ़ाकर 1800 मीटर करने और नाइट लैंडिंग का प्रस्ताव है।

Satna News: तकरीबन 10.56 करोड़ के स्मार्ट सिटी फंड से 5 माह पहले बन कर तैयार दादा सुखेन्द्र सिंह स्टेडियम मंगलवार को अंतत: नगरीय विकास एवं आवास एवं जिले के प्रभारी मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के हाथों लोकार्पित किया गया। प्रभारी मंत्री ने धावकों की दौड़ को हरी झंडी दिखा कर स्टेडियम में खेल गतिविधियों की शुरुआत की। उन्होंने स्टेडियम समेत स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की 13.95 करोड़ की 5 विकास योजनाएं लोकार्पित कीं और 8.69 करोड़ के कामों के लिए भूमि पूजन किया।

4 वर्ष का मास्टर प्लान बनाएं, सुधारें स्वच्छता का ट्रैक

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि विकास की प्राथमिकता के साथ जनप्रतिनिधि और अधिकारी टीम भावना से काम करें। 4 साल का विकास का मास्टर प्लान बनाएं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के ट्रैक को सुधारने की जरूरत है। जन सहयोग भी जरूरी है। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सतना में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट लाने में सांसद गणेश सिंह का बड़ा योगदान है।

इस अवसर पर राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने माना कि सतना जिले में विकास की असीमत संभावनाएं हैं। प्रभारी मंत्री के मार्गदर्शन और सहयोग से सभी संभावनाएं पूरी होंगी। श्री विजयवर्गीय ने इस मौके पर स्व.दादा सुखेंद्र सिंह के पुत्र अरविंद सिंह एवं पुत्रवधू अंजू सिंह और एशिया के सबसे ऊंचे व्यक्ति धर्मेन्द्र प्रताप सिंह को सम्मानित किया। दौड़ में बेहतर प्रदर्शन पर आकार सिंह (प्रथम) , सचिन मिश्रा (द्वितीय )और आदर्श कुशवाहा (तृतीय) को भी सम्मानित किया गया।

सतना को मिले इंदौर-भोपाल से एयर कनेक्टिविटी

सांसद गणेश सिंह ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट शहर की तस्वीर बदल रही है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट का रनवे बढ़ाकर 1800 मीटर करने और नाइट लैंडिंग का प्रस्ताव है। उन्होंने सतना से भोपाल- इंदौर की कनेक्टिविटी सुविधा की भी मांग की। सांसद ने कहा कि सतना और टमस नदी के सौंदर्यीकरण और विकास का जल संसाधन विभाग के माध्यम से 65 करोड़ की लागत का डीपीआर तैयार कराया गया है। श्री सिंह ने कहा कि इसे नमामि गंगे प्रोजेक्ट में लाने के लिए राज्य शासन का सहयोग अपेक्षित है।

ये भी थे मौजूद

कार्यक्रम में विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार, विक्रम सिंह, महापौर योगेश ताम्रकार, जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह, भाजपा के जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा,नगर निगम परिषद के स्पीकर राजेश चतुर्वेदी, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, पूर्व स्पीकर अनिल जायसवाल, कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता, जिला पंचायत की सीईओ संजना जैन एवं निगमायुक्त शेर सिंह मीना भी मौजूद थे।

Created On :   16 Oct 2024 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story