सह उपहार कार्यक्रम: लाडली बहनों से राखी बंधवा सीएम ने चित्रकूट से की आभार सह उपहार कार्यक्रमों की शुरुआत

लाडली बहनों से राखी बंधवा सीएम ने चित्रकूट से की आभार सह उपहार कार्यक्रमों की शुरुआत
  • लाडली बहनों से राखी बंधवा सीएम ने
  • चित्रकूट से की आभार सह उपहार कार्यक्रमों की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, सतना। सावन महोत्सव के दौरान मुख्यमंत्री डा. मोहन सिंह यादव ने गुरुवार को चित्रकूट मे लाडली बहनों से प्रतीकात्मक राखी बंधवा कर प्रदेश स्तरीय आभार सह उपहार कार्यक्रमों की शुरुआत की। लाडली बहनों के सम्मान में 17 दिन के दौरान 11 जिलों में ऐसे राज्य स्तरीय आयोजन किए जाएंगे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि त्यौहारों की परंपरा जोडऩे का काम करती है। राखी सिर्फ एक धागा नहीं है। यह बहन का भाई और भाई का बहन के प्रति आदर,स्नेह एवं प्रेम का भाव है। यह भारतीय संस्कृति की अटूट प्रतिष्ठा है। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के दिन जब बहनें अपने भाइयों को राखी बांधेंगी उस दिन प्रत्येक तिलक उनके माथे पर लगेगा। सीएम डा. यादव ने कहा कि भगवान श्रीराम के तपोधाम चित्रकूट से इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश की 3.84 करोड़ लाडली बहनों के प्रति सरकार का आभार है।

यह भी पढ़े -नगर निगम का बेसमेंट सर्वे नई बात नहीं, ७ साल से ठंडे बस्ते में बंद है रिपोर्ट, वर्ष २०१७ में चिन्हित किए गए थे ४१ नए-पुराने तलघर

बंद नहीं होंगी जनकल्याण की योजनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में चल रही जनकल्याण की योजनाएं बंद नहीं होंगी। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि लाडली योजना को बंद किए जाने की अफवाह फैलाई गई। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां बंद हो जाएंगी लेकिन योजनाएं बंद नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि महत्व पैसे का नहीं,भाव का है। लाडली बहनों को अबकि 1250 रुपए की राशि के अलावा राखी की शगुन के 250 रुपए भी मिलेंगे। सीएम ने कहा कि उज्जवला योजना के तहत पात्र बहनों को गैस कनेक्शन के450 रुपए दिए जाएंगे।

यह भी पढ़े -उच्चस्तरीय जांच के दायरे में आई एमआईसी के सचिव की एक और करतूत

रीवा संभाग में जल्द होगी रीजनल समिट

सीएम डा. मोहन यादव ने कहा कि रीवा संभाग में जल्दी ही रीजनल समिट का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार को युवाओं के लिए रोजगार सुनिश्चित करने की चिंता है। इस दिशा में ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। कार्यक्रम को संासद गणेश सिंह एवं चित्रकूट विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार ने भी संबोधित किया। इस मौके पर राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, मेयर योगेश ताम्रकार, डीआरआई के सचिव अभय महाजन, जिला पंचायत के अध्यक्ष रामखेलावन कोल एवं पूर्व मंत्री रामलखन पटेल भी मंचासीन रहे। सीएम ने एक वृक्ष मां के नाम अभियान के तहत उद्यमिता परिसर में पौधा भी रोपा। हितलाभ भी वितरित किए।

यह भी पढ़े -झिर्रहट के बाद अब डेलहा में उल्टी-दस्त से युवक की मौत, जांच के लिए भेजा गया पानी का सेंपल

Created On :   2 Aug 2024 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story