पन्ना: पहाडीखेरा में एक माह से गहरे जल सकंट से जूझ रहे है ग्रामीण, पेयजल योजना ठप्प

पहाडीखेरा में एक माह से गहरे जल सकंट से जूझ रहे है ग्रामीण, पेयजल योजना ठप्प
  • पहाडीखेरा में एक माह से गहरे जल सकंट से जूझ रहे है ग्रामीण
  • पेयजल योजना ठप्प, पीएचई ने करवाये दो बोर मगर नहीं डाली गई अब तक मोटर

डिजिटल डेस्क, पहाडीखेरा नि.प्र.। पहाडीखेरा ग्राम पंचायत मुख्यालय की पांच से अधिक आबादी पिछले एक माह से भीषण पेयजल सकंट से जूझ रही है। ग्राम लुहरहाई में जहां के तालाब से पानी की सप्लाई होती थी उसके पूरी तरह से सूख जाने के बाद पहाडीखेरा ग्राम लुहरहाई तथा ग्राम पंचायत भूसडा के इटौरा की पेयजल सप्लाई बंद हो गई है। पेयजल सप्लाई बंद हो जाने के बाद तीनो ग्रामों को पानी की समस्या का सामना करना पड रहा है सबसे ज्यादा पानी को लेकर मारामारी की स्थिति ग्राम पंचायत पहाडीखेरा में बनी हुई है। जहां पर लोगों को पानी के लिए कुओं और हैण्डपम्पो में लाईन लगानी पड रही है और काफी जदोजहद के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल पाता।

यह भी पढ़े -भीषण तपन से निजात पाने नाले के पानी में अठखेलियां करते दिखे शावक

पहाडीखेरा के कई लोग टैंकर से पानी मंंगवाकर खरीदने के लिए मजबूर है लुहराहाई तालाब सूख जाने के बाद प्रभावित पेयजल व्यवस्था के मद्देनजर जल सकंट से जूझ रहे ग्रामीणो को राहत देने के लिए पीएचई विभाग द्वारा सर्वो कराया गया तथा पहाडीखेरा तथा लुहराई के बीच दो स्थानों पर बोर करवाये गए। बताया जाता है कि पीएचई विभाग द्वारा करवाये गए दोनों बोर सफल हैं उनमें अच्छा पानी निकला है किन्तु इसके बाद बोर में मोटर डालने का कार्य करते हुए सप्लाई लाइन से जोडने के कार्य जो पीएचई विभाग को करना चाहिए वह तीन सप्ताह गुजर जाने के बाद नहीं किया गया और न ही पीएचई विभाग के कर्मचारी किसी भी प्रकार से पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए कोई कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -चौकी प्रभारी को पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन, सरपंच पर मीडिया कर्मियों की झूठी शिकायत करवाने का आरोप

जिसके चलते लोगों की नाराजगी पीएचई विभाग को लेकर बनी हुई है। स्थानीय स्तर पर पानी की समस्या का समाधान होने से पूर्व पेयजल परिवहन की व्यवस्था के जरिये राहत दिए जाने की मांग लोग कर रहे थे किन्तु ग्राम पंचायत स्तर पर पेयजल परिवहन का कार्य भी शुरू नहीं हुआ है इस समाचार पत्र के माध्यम से पहाडीखेरा क्षेत्र के ग्रामवासियों द्वारा जिले के प्रशासनिक मुखिया से मांग की गई है कि तत्काल ही जो बोर हुआ है उनमें मोटर डलवाकर सप्लाई को चालू किया गया जिससे भीषण गर्मी के बीच पानी की समस्या का सामना कर रहे ग्रामीणो को राहत मिले।

यह भी पढ़े -गहरी नींद में सो रहे परिवार के सदस्यों पर चढ़ा बेलगाम ट्रक, ५८ वर्षीय महिला की घटना स्थल पर हुई मौत

Created On :   27 May 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story