ट्रांसफार्मर बना खतरे की घंटी: छत्रसाल कॉलेज के मुख्य द्वार के सामने सड़क के बीच में लगा ट्रांसफार्मर बना खतरे की घंटी

छत्रसाल कॉलेज के मुख्य द्वार के सामने सड़क के बीच में लगा ट्रांसफार्मर बना खतरे की घंटी
  • छत्रसाल कॉलेज के मुख्य द्वार के सामने
  • सडक़ के बीच में लगा ट्रांसफार्मर बना खतरे की घंटी
  • सडक़ के डिवाइडर के बीच लगा है ट्रांसफार्मर

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना नगर स्थित प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेन्स छत्रसाल महाविद्यालय कला भवन के मुख्य द्वार के ठीक सामने सडक़ मार्ग के डिवाईडर की रैलिंग के अंदर विद्युत विभाग की गुजरी लाइन के साथ बिजली का लोहे के खंभो के साथ ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। सडक़ के डिवाईडर की रैलिंग के लिए लगाई जालियों के आगे से कला भवन के मुख्य गेट के अंदर दाखिल होने के लिए वाहन की टर्निंग होती है जहां का रास्ता इतना सकरा हो गया है कि महाविद्यालयो के प्राध्यापको सहित जिन कर्मचारियों के पास चार पहिया वाहन है वह जब कॉलेज के अंदर दाखिल होने के लिए टर्न होते है तो बडी परेशानी चालक को होती है साथ ही जरा सी चूक होने पर दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

यह भी पढ़े -पवई थाना क्षेत्र में नहीं रूक रहीं चोरियां, पुलिस केवल मामले दर्ज करने तक सीमित

ऐसे में यदि डिवाईडर की जाली के साथ ही लगे ट्रांसफार्मर से टकराने की स्थिति में दुर्घटना घटित हो सकती है। छत्रसाल महाविद्यालय को प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेन्स की मान्यता मिलने के बाद महाविद्यालय के विद्यार्थियों की आवाजाही के लिए महाविद्यालय द्वारा दो बसों को किराये पर लेकर संचालन किया जा रहा है जो दोनों बसे महाविद्यालय के अंदर मुख्य गेट से ही दाखिल होती है और ठीक इसके सामने सडक़ के बीच डिवाईडर की जाली के साथ लगा ट्रांसफार्मर बडे हादसे को आमंत्रण दे रहा है। ऐसे में महाविद्यालय प्रबंधन के साथ ही प्राध्यापकगण एवं छात्र-छात्राये भी दुर्घटना की आशंका को लेकर चिंतित है महाविद्यालय प्रबंधन का कहना है कि कॉलेज के मुख्य गेट के ठीक सामने बस स्टैण्ड की ओर गेट से २-४ मीटर दूरी से सडक़ के डिवाईडर की रैलिंग शुरू होती है और इसी रैलिंग के अंदर विद्युत विभाग का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है जो कि सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक है इस समस्या के समाधान के लिए रैलिंग में लगे ट्रांसफार्मर को हटवाते हुए महाविद्यालय के गेट के सामने सडक़ डिवाईडर के कुछ हिस्से को समाप्त किया जाना चाहिए जिससे वाहनो की टर्निंग के दौरान खतरे की स्थिति से बचा जा सके और महाविद्यालय के स्टाफ, छात्र-छात्राओ की सुरक्षा सुरक्षित हो।

यह भी पढ़े -जननी एक्सप्रेस फर्जी इवेंट पर पहुंची दमोह जिले, दो नवजात बच्चों की हुई मौत

इनका कहना है

महाविद्यालय में छात्र-छात्राओं को लाने-ले जाने के लिए बस का संचालन किया जा रहा है। मुख्य द्वार के ठीक सामने डिवाईडर के साथ जो ट्रांसफार्मर लगा हुआ है उसके चलते छात्र-छात्राओं से भरी बस तथा अन्य वाहनों को महाविद्यालय के अंदर लाने ले जाने में कठिनाई होती है इस संबंध में हमारे द्वारा मुख्य अभियंता विद्युत विभाग पन्ना को पत्र प्रेषित कर आग्रह किया है कि समस्या के समाधान के लिए जो कॉलेज गेट के ठीक सामने बीच सडक़ में डिवाईडर के साथ ट्रांसफार्मर लगा है उसे अन्यत्र शिफ्ट किया जाये जिससे भविष्य में किसी भी प्रकार की दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

डॉ.एस.पी.एस.परमार

प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय पन्ना

यह भी पढ़े -छ: वर्ष पूर्व ट्रेक्टर र्दुघटना के मामले में पुलिस विवेचक अधिकारियों के विरूद्ध न्यायालय ने दिए जांच के आदेश

Created On :   31 July 2024 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story