Panna News: शहर के स्कूलों की तर्ज पर शासकीय स्कूल के शिक्षक कर रहे बच्चों को प्रशिक्षित

शहर के स्कूलों की तर्ज पर शासकीय स्कूल के शिक्षक कर रहे बच्चों को प्रशिक्षित
  • शहर के स्कूलों की तर्ज पर
  • शासकीय स्कूल के शिक्षक कर रहे बच्चों को प्रशिक्षित

Panna News: रैपुरा के शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक अपने स्कूल को शहर के स्कूलों की तर्ज पर विकसित कर रहे हैं साथ ही छात्रों को उनके जीवन कौशल को विकसित करने के लिए हस्तकलाओं के माध्यम से प्रशिक्षित कर रहे हैं। छात्राएं भी इस तरह का माहौल लाकर खुश हैं एवं बड़े उत्साह के साथ हस्तकला मेले में भाग ले रही थी। शिक्षक-पालक संघ टीचर-पेरेंट मीटिंग की बैठक में छात्राओं के माता-पिता पहुंचे हुए थे। शिक्षकों ने छात्रों के मात- पिता से उपस्थिति बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शासन और हमारा स्कूल आपके बच्चों को अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा देने के लिए तत्पर हैं। आप बच्चों को समय से प्रतिदिन स्कूल जरूर भेजें। इस मौके पर शिक्षकों के प्रोत्साहन पर छात्रों ने भी स्कूल परिसर में आयोजित हस्तकला मेले में अपने हुनर दिखाए। दिवाली के मौके पर घर से अपने हांथों से कई चीजें बनाकर बेच रहीं थीं। जिसमें सुंदर रंगीन दीपक, बुलेट लैंप, खिलौने, हाथ से बनाए हुए साज-सज्जा के समान आदि ने लोगों का मन मोह लिया।

यह भी पढ़े -खेल प्रतियोगिता का समापन एवं पुरूस्कार वितरण कार्यक्रम आज

शिक्षकों ने बताया कि शिक्षक पालक संघ की बैठक के मौके पर हस्तकला मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों में जीवन कौशल को विकसित करने की सोच को आगे बढ़ाना था। शिक्षक पालक संघ की बैठक में पहुंचे छात्राओं के माता-पिता ने कहा कि वह भी स्कूल आकर अपनी बच्चियों की हस्तकला के बारे में जानकार आनंदित महसूस कर रहे हैं। बच्चों के माता पिता ने कहा कि शिक्षकों के साथ बैठक में हमने बच्चों की समस्याओं एवं उसके संबंधित विषयों पर चर्चा की। यह एक अच्छी पहल है जिससे हमें भी अपने बच्चों की शिक्षा के बारे में जानने मिलता है। इस कार्यक्रम में स्कूल की प्राचार्य ममता खरे, शिक्षक अनिल खरे एवं ज्ञानी कबीरपंथी की अहम भूमिका रही। इस दौरान संकुल प्राचार्य बालचंद लोधी एवं कन्या हाई स्कूल के प्राचार्य विनोद सिंह ने पहुंचकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

यह भी पढ़े -बरगी के पानी से देवेन्द्रनगर तथा गुनौर तहसील को मिले लाभ, विधानसभा की प्रक्कलन समिति में परियोजना को स्वीकृत करने की विधायक ने रखी मांग

Created On :   28 Oct 2024 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story