Panna News: सिर्फ एक सप्ताह स्कूल गया अतिथि शिक्षक, कर दिया गया पूरा भुगतान, प्राथमिक शाला पौडी भटवा का मामला

सिर्फ एक सप्ताह स्कूल गया अतिथि शिक्षक, कर दिया गया पूरा भुगतान, प्राथमिक शाला पौडी भटवा का मामला
  • सिर्फ एक सप्ताह स्कूल गया अतिथि शिक्षक
  • कर दिया गया पूरा भुगतान
  • प्राथमिक शाला पौडी भटवा का मामला

Panna News: बगरौड संकुल में पिछले सत्र में अतिथि शिक्षकों के भर्ती घोटाले उजागर हो रहे हैं। ऐसा ही एक नया मामला शासकीय प्राथमिक शाला पौडी भटवा में सत्र २०२३-२४ में अतिथि शिक्षक जिसके द्वारा मात्र १० जुलाई से १६ अगस्त तक कार्य किया गया लेकिन उसे पूरे सत्र में वेतन का भुगतान किया गया। अतिथि शिक्षक शिवनारायण दुबे प्राथमिक शाला में २०२३-२४ में पदस्थ रहे। स्थाई शिक्षक के आ जाने से १७ अगस्त २०२३ को उन्हें कार्य मुक्त कर दिया गया था। इस संबध का रिकार्ड जब विद्यालय प्राचार्य से मांगा गया तो उनके द्वारा इसे सत्यापित कर दिया गया।

यह भी पढ़े -खाद्यान्न की दुकान में चोरों ने बोला धावा, शटर तोड़ अनाज की 20 बोरियों की गई चोरी

विद्यालय में १० जुलाई से 17 अगस्त तक ही उपस्थिति दर्ज

प्रधानाध्यापक प्रकाशचंद सेन से पूछने पर उन्होंने बताया कि स्कूल में तीन शिक्षक के पद हैं। वर्ष 2023 में दो स्थाई शिक्षक थे एवं शिवनारायण दुबे अतिथि शिक्षक के तौर पर पदस्थ थे। 17 अगस्त 2023 को स्थाई शिक्षक किरण सूर्य आ गई जिसके बाद तीनों पदों पर स्थाई शिक्षक हो जाने से शिवनारायण दुबे को 17 अगस्त को ही कार्य मुक्त कर दिया गया। जब इस मामले में और जानकारी तलाशी गई तो ज्ञात हुआ कि जो अतिथि शिक्षक १० जुलाई से 16 अगस्त तक स्कूल गए थे तथा उनको जुलाई से लेकर मार्च तक का कुल ०9 माह का भुगतान किया गया। अर्थात लगभग 90 हजार रुपए का भुगतान अतिथि शिक्षक को किया गया जबकि स्कूल में मौजूद अतिथि शिक्षक के उपस्थिति रजिस्टर में अतिथि शिक्षक को 17 अगस्त 2023 को ही मुक्त कर दिया गया था। पहले भी डोभा प्राथमिक स्कूल में प्राचार्य की बेटी को बिना विद्यालय गए पूरे भुगतान का मामला सामने आया था।

यह भी पढ़े -पन्ना के समक्ष ने इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया अपना नाम, ४ सेकेण्ड में अंग्रेजी के ए से जेड अल्फाबेट विथ स्पेस किये टाईप

Created On :   8 Oct 2024 5:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story