पन्ना: सरकारी जमीन बेंच रहे है अवैध कॉलोनाइजर

सरकारी जमीन बेंच रहे है अवैध कॉलोनाइजर
  • सरकारी जमीन बेंच रहे है अवैध कॉलोनाइजर

डिजिटल डेस्क, देवेन्द्रनगर नि.प्र.। जमीन को खरीदकर प्लाटों के रूप मेेंं बेचने के कारोबार में सक्रिय अवैध कॉलोनाइजर सरकारी जमीन को भी बेचने से बाज नहीं आ रहे है। अवैध कॉलोनाइजर द्वारा झिरियन मंदिर के बगल में नाले की जमीन बिक्री किए जाने के मामले को लेकर जांच कार्यवाही शुरू हो गई है। मामला सामने आने के बाद पटवारियो की टीम ने सीमांकन किया तो क्रेता को जानकारी दी कि पिलर नाले की जमीन पर है वहीं जमीन खरीदने वाले व्यक्ति का कहना है कि नफीस खान और सुनील जैन से 6 लाख रूपए में उससे जमीन खरीदी थी जिस जगह उसके द्वारा पिलर बनाए गए वह दोनों मेें नाप कर उसे दी थी।

यह भी पढ़े -मनरेगा से कराए गए कार्यों में गडबड़ी, जनपद सदस्य ने लगाए राशि निकालने के आरोप

बरहाल सरकारी जमीन की बिक्री का मामला सामने आया है उसके साथ ही झिरियन मंदिर के बगल से अवैध रूप से कालोनी के लिए प्लाट बनाकर जो विक्रय किया जा रहा है उसको लेकर यह भी जानकारी सामने आई है कि इस हेतु वैधानिक रूप से जो स्वीकृतियां है। वह विक्रेताओं द्वारा नहीं दी गई है इतना ही नहीं है कि जो कालोनी बनाई जा रही है वहां तक पहुंचने के लिए सरकारी जमीन पर रोड़ निकाली गई है। अवैध रूप से कॉलोनाइजर को लेकर सरकार द्वारा जो निर्देश दिए गए है उसके पालन को लेकर जिम्मेदार अधिकारी यहां पर गंभीर नजर नही आ रहे है।

यह भी पढ़े -पहाडीखेरा में एक माह से गहरे जल सकंट से जूझ रहे है ग्रामीण, पेयजल योजना ठप्प

इनका कहना है

यह केवल देवेंद्रनगर की बात नहीं हैं पूरी विधानसभा में ऐसी स्थिति है। यह कही भी जमीन नाप देते हैं कही भी पजेशन दे देते हैं और जिम्मेदार अधिकारी नामांतरण कर देते है। मैंने स्वयं 11 अप्रैल 2024 को इस विषय की जानकारी मांगी है लेकिन आज तक अप्राप्त है।

राजेश वर्मा, विधायक गुनौर

जांच करवाकर वैधानिक कार्यवाही करवाई जायेगी और यदि जरूरत पड़ी तो नियमानुसार एफआईआर भी कराई जाएगी

संजय नागवंशी, एसडीएम पन्ना

यह भी पढ़े -चौकी प्रभारी को पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन, सरपंच पर मीडिया कर्मियों की झूठी शिकायत करवाने का आरोप

Created On :   27 May 2024 12:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story