पन्ना: श्री राम पथ गमन वृहस्पति कुंड जन सेवा समिति द्वारा प्रारंभ की जायेगी नि:शुल्क शिक्षा

श्री राम पथ गमन वृहस्पति कुंड जन सेवा समिति द्वारा प्रारंभ की जायेगी नि:शुल्क शिक्षा
  • श्री राम पथ गमन वृहस्पति कुंड जन सेवा समिति
  • प्रारंभ की जायेगी नि:शुल्क शिक्षा

डिजिटल डेस्क, बृजपुर नि.प्र.। पन्ना जिले के पन्ना जनपद के अंतर्गत जल्द ही नि: शुल्क शिक्षा के साथ भारतीय संस्कृति जिले के इतिहास के संबंध जैसी शिक्षायें प्रदान की जायेगी। जिसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई जिसमें सभी क्षेत्रवासियों से सहयोग की कामना की गई है जो भी जिस तरीके का सहयोग प्रदान करना चाहे कर सकता है। प्राथमिक चरण में मात्र तीस छात्र-छात्राओं का चयन तीन लोगोंं की टीम द्वारा किया जायेगा। विद्यालय या ग्राम स्तर पर प्रत्येक आने वाले छात्र-छात्राओं को जो शिक्षा दी मिलेगी उसे अपने घर मित्र, रिश्तेदारों के साथ साझा करनी होगी। जिसका फीड बैक हेतु समिति द्वारा टीम तैयार कर छात्र-छात्राओ के आसपड़ोस से जानकारी के साथ समाज से संबंधित छात्र के बारे में अवकलन कर स्तर की जाँच की जायेगी।

यह भी पढ़े -फोटोग्राफी दुकान सह कियोस्क बैंक में खिडक़ी तोड़ घुसा अज्ञात चोर दुकान में रखे फोटोग्राफी के तीन कैमरे सहित रूपए की हुई चोरी

सभी प्रकार की प्रक्रिया जुलाई अंत और अगस्त प्रारंभ तक पूर्ण कर ली जायेगी। जिसमें आस पास के ग्रामों में बृजपुर, गजना, धरमपुर, रमखिरिया, गहरा, बरहो, बडग़ड़ी, दमचुआ, हाटूपुर कुवरपुर, सिरस्वहा, इटवा, हीरापुर, बडेरा, गेरुआ, भसूडा, पहाड़ीखेरा सहित ग्राम शामिल होगे। छात्रों का चयन समिति की टीम द्वारा अपने स्तर पर भ्रमण कर किया जायेगा। किसी छात्र-छात्रा को लेकर अभिभावक या संबंधित रिश्तेदार भी 22 जुलाई से छोटा बस स्टैंड बृजपुर मे स्वर्गीय अनिल जैन के घर में १ से २ बजे के बीच आकर साक्षात्कार करवा सकते है। प्रत्येक कक्षा का समय शासकीय स्कूल के समय उपरांत ही रखा जायेगा। जरूरी दस्तावेज मे आधार कार्ड लाना अनिवार्य रखा गया है। छात्र-छात्राओं को लाने ले जाने की जानकारी संबंधित परिजनों की होगी। अगस्त माह में कक्षा सप्ताह मे तीन से चार दिन ही संचालित रहेगी फिर पूरे सप्ताह नियमित तौर से संचालित की जायेगी।

यह भी पढ़े -भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी मंदिर में हुए सात मूर्तियों के दर्शन

Created On :   18 July 2024 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story