पन्ना: जिला अभिभाषक संघ का निर्वाचन सम्पन्न, वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश तिवारी संघ के अध्यक्ष निर्वाचित, उदय बनें सचिव

जिला अभिभाषक संघ का निर्वाचन सम्पन्न, वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश तिवारी संघ के अध्यक्ष निर्वाचित, उदय बनें सचिव
  • जिला अभिभाषक संघ का निर्वाचन सम्पन्न
  • वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश तिवारी संघ के अध्यक्ष निर्वाचित, उदय बनें सचिव

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला अभिभाषक संघ के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव आज सम्पन्न हो गए। अभिभाषक संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष एवं पुस्तकालय अध्यक्ष पद के लिए सुबह १० बजे से मतदान प्रारंभ हुआ जोकि निर्धारित समय ०४:३० बजे तक सम्पन्न हुआ। मतदान समपन्न होने के पश्चात मतों की गणना का कार्य किया गया और रात्रि में लगभग आठ बजे मतगणना समपन्न होने के साथ ही अधिवक्ता संघ के निर्वाचन अधिकारी परशुराम गर्ग द्वारा चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी गई। अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पद के लिए तीन अभ्यार्थियों अधिवक्ता राजेश तिवारी, अशोक सक्सेना एवं राजेश दीक्षित चुनावी मैदान में हैं। अध्यक्ष पद के लिए जिला अभिभाषक संघ के कुल ३१२ अधिवक्ता मतदाताओं में से २८७ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया।

यह भी पढ़े -शासकीय मॉडल विद्यालय पवई का परीक्षा परिणाम रहा उत्कृष्ट, प्राचार्य को प्रदान किया गया प्रशास्ति पत्र

अध्यक्ष पद के लिए हुए मतों की गणना में ०६ मत अमान्य हो गए। मान्य किए कुल २८१ मतों में वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश तिवारी द्वारा १४७ मत प्राप्त करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अधिवक्ता अशोक सक्सेना को ४० मतों के अंतर से पराजित कर पराजित कर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष निर्वाचित हो गए। निकटतम प्रतिद्वंदी अशोक सक्सेना को १०७ मत मिले वहीं अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अधिवक्ता राजेश दीक्षित को मात्र २७ मतों से ही संतोष करना पडा। जिला अभिभाषक संघ के सचिव पद को लेकर अधिवक्ता उदय त्रिपाठी तथा रामनारायण सिंगरौल के बीच सीधी टक्कर हुई जिसमें अधिवक्ता उदय त्रिपाठी ने १७४ मत प्राप्त करते हुए श्री सिंगरौल को ६२ मतों से पराजित किया। अधिवक्ता रामनारायण सिंगरौल को ११२ मत प्राप्त हुए।

राजेश शर्मा उपाध्यक्ष तथा अरविन्द पाण्डेय सहसचिव निर्वाचित

अधिवक्ता संघ के उपाध्यक्ष पद के लिए कुल चार प्रत्याशियों राजेश शर्मा, राहुल खरे, सचिन पटेल तथा राजकुमार कुशवाहा चुनावी मैदान में खडे हुए थे जिसमें उपाध्यक्ष पद के लिए राजेश शर्मा तथा राहुल खरे के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। राजेश शर्मा ने ११० मत प्राप्त करते हुए राहुल खरे को मात्र पांच मतों के अंतर से पराजित करते हुए उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की। राहुल खरे को १०५ मतों से संतोष करना पडा। अन्य दो अभ्यार्थियों में सचिन पटेल को तीस मत तथा राजकुमार कुशवाहा को ३६ मत प्राप्त हुए। वहीं सहसचिव पद के लिए दो प्रत्याशियों अरविन्द पाण्डेय व आनंद सिंगरौल के बीच सीधी टक्कर हुई जिसमें अरविन्द पाण्डेय ने १९३ मत प्राप्त करते हुए ९९ मतों के बडे अंतर से आनंद सिंगरौल को पराजित कर सहसचिव के पद पर जीत हांसिल की। आनंद सिंगरौल को ९४ मत प्राप्त हुए।

यह भी पढ़े -मेडीबडी कंपनी के खिलाफ उपभोक्ता विवाद परितोषण ने जारी किया आदेश, लगाया अर्थदण्ड

पंकज गर्ग कोषाध्यक्ष तथा धीरेन्द्र नामदेव बनें पुस्तकालय अध्यक्ष

अधिवक्ता संघ के कोषाध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद को लेकर चुनावी मैदान में दो-दो प्रत्याशियों के बीच आमने-सामने का मुकाबला हुआ जिसमें कोषाध्यक्ष के पद पर अधिवक्ता पंकज कुमार गर्ग ने १४९ मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रत्याशी भरत पटेल को १४ मतों के अंतर से पराजित करते हुए कोषाध्यक्ष के पद पर निर्वाचित हुए। भरत पटेल को १३५ मतों से संतोष करना पडा। वहीं कोषाध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में अभ्यर्थी धीरेन्द्र नामदेव ने १८१ मत प्राप्त करते हुए अधिवक्ता पवन यादव को ७५ मतों से पराजित करते हुए कोषाध्यक्ष के पद पर जीत हांसिल की। अधिवक्ता पवन यादव को १०६ मत प्राप्त हुए।

यह भी पढ़े -तेंदूपत्ता तोड़ते समय हुआ हादसा, नहीं मिला मुआवजा, १५ दिनों से कार्यालयों के चक्कर काट रही पीडित की पत्नि

Created On :   30 May 2024 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story