शिकायत: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मौन व्रत को लेकर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मौन व्रत को लेकर कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग
  • मीडिया में प्रसारण और प्रचार पर प्रतिबंध लगना चाहिए
  • मौन व्रत को लेकर बुधवार को चुनाव आयोग में शिकायत
  • कांग्रेस ने शिकायत की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शुरू होने वाले मौन व्रत को लेकर बुधवार को चुनाव आयोग में शिकायत की। पार्टी के एक शिष्टमंडल ने आयोग से कहा कि या तो प्रधानमंत्री का मौन व्रत सातवें और अंतिम चरण के मतदान के समाप्त होने के बाद शुरू होना चाहिए या फिर इसके मीडिया में प्रसारण और प्रचार पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री गुरुवार शाम से कन्याकुमारी में शुरु होने वाला मौन व्रत आदर्श चुनाव संहिता का सीधा उल्लंघन है और आयोग को इस मामले में कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम जाता है और इस दौरान किसी भी तरह का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रचार नहीं होना चाहिए और प्रधानमंत्री का मौन व्रत इसी अवधि के बीच आता है। सिंघवी ने कहा कि पार्टी ने आयोग के सामने दो सरल बिंदु रखे हैं।

पहला बिंदु यह है कि या तो प्रधानमंत्री अपने मौन व्रत को 7वें चरण के मतदान समाप्त होने के बाद शुरू करें या फिर दूसरा बिंदु है कि यदि प्रधानमंत्री अपने कार्यक्रम पर अडिग रहते हैं को चुनाव आयोग को इसके टेलीविजन चैनलों या प्रिंट मीडिया पर प्रसारण तथा प्रचार पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह बात भी ध्यान देने वाली है कि इस चरण में प्रधानमंत्री खुद भी उम्मीदवार हैं।

Created On :   29 May 2024 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story