Mumbai News: बांग्लादेशी अभिनेत्री प्रकरण: पुलिस पीछे पड़ी तो बेटी को छोड़ कतर भागा परिवार

बांग्लादेशी अभिनेत्री प्रकरण:  पुलिस पीछे पड़ी तो बेटी को छोड़ कतर भागा परिवार
  • विदेशी नागरिकों का इस तरह नागरिकता देना बड़ा खतरा

Mumbai News ठाणे के नेवली नाका परिसर में फर्जी कागजातों से नागरिकता हासिल कर रहने वाला बांग्लादेशी शेख परिवार कतर पहुंच गया है। अपनी जान बचाने के लिए परिवार ने अपनी बेटी बन्ना शेख को छोड़कर भागा है। पुलिस जांच में सामने आया है कि अभिनेत्री परिवार के साथ कई साल से शहर के आसपास के इलाकों में किराए के मकान में रहती थी। बन्ना शेख के भारतीय नागरिकता लेने के लिए की गई जालसाजी का भंडाफोड़ होने के बाद सुरक्षा विशेषज्ञों ने इसे देश के लिए गंभीर खतरा बताया है। उनका कहना है कि ऐसे नागरिकता हासिल कर लेना26/11 जैसी आतंकी घटनाओं की पुनरावृत्ति को न्योता है।

संवेदनशील मामला : डीसीपी सुधाकर पठारे ने बताया कि यह मामला संवेदनशील है और हम इसकी हर एंकल से जांच कर रहे हैं। बन्ना शेख के परिवार का अंतिम लोकेशन कतर का मिला है। जहां से उन्हें वापस लाने की हम तैयारी कर रहे हैं।

ठाणे में पकड़ी गई बांग्लादेशी अभिनेत्री का मामला बेहद ही गंभीर है। अवैध तरीके से रहनेवाले विदेशी मुंबई के साथ-साथ पूरे देश के लिए खतरा हैं। इसके लिए हमारी व्यवस्था भी जिम्मेदार है, जो बिना जांच किये विदेशी लोगों को जरुरी दस्तावेज बनाकर दे देते हैं। फर्जी दस्तावेज बनाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। - पीके जैन, पूर्व आईपीएस अधिकारी

गुप्तचर एजेंसियों की नाकामी : एक पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा कि ऐसे लोगों का देश में प्रवेश करना और फिर सालों से पहचान बदलकर रहना हमारी गुप्तचर एजेंसियों की नाकामी है। ऐसे लोगों को ही खोजकर उनका इस्तेमाल दुश्मन देश की एजेंसियां करती हैं और देश में आतंकी हमले होते हैं।

घुसपैठ से देश में प्रवेश : पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बन्ना शेख और उसका परिवार 2008 में घुसपैठ के जरिये पश्चिम बंगाल के रास्ते भारत में आया था।करीब 4 साल तक पश्चिम बंगाल में रहने के बाद 2012 में महाराष्ट्र आया और ठाणे के भायंदर में रहने लगा था। इसी दौरान उसकी मुलाकात अरविन्द बर्डे से हुई थी,जिस पर आरोप है किउसी ने शेख परिवार को अपना नाम देकर नकली कागजात बनवाए।करीब 1 साल बाद बन्ना शेख के परिवार ने अपना ठिकाना बदल दिया।2013 में नवी मुंबई के कोपरखैरणे,2014-15 में नेरुल, 2015-2022 तक उल्वे में ठिकाना बदलकर रह रहा था। 2022 में बन्ना का परिवार ठाणे जिले के नेवली नाका इलाके में आया।

Created On :   28 Sept 2024 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story