भारी बारिश से बेहाल मुंबई: आईएमडी ने कल के जारी किया रेड अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, सड़क से लेकर रेल मार्ग और फ्लाइट्स पर पड़ा बुरा असर

आईएमडी ने कल के जारी किया रेड अलर्ट, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, सड़क से लेकर रेल मार्ग और फ्लाइट्स पर पड़ा बुरा असर
  • मुंबई में भारी बारिश से मचा हाहाकार
  • जलभराव से जनजीवन हुआ बुरी तरह प्रभावित
  • मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर बारिश आफत बनकर टूटी है। शहर के कई इलाकों में 150 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है। यहां बुधवार को भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जलभराव हो गया। जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। सड़कों पर पानी भरने की वजह से यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। कई जगहों पर घंटों तक जाम लगा रहा।

शहर में हो रही मूसलाधार बारिश का असर केवल सड़क मार्ग ही नहीं बल्कि ट्रेन और फ्लाइट्स भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टॉपेज लोगों की भीड़ से खचाखच भरे हुए हैं। ट्रैक पर पानी भर जाने और दृश्यता कम होने की वजह से कई ट्रेनों की टाइमिंग पर बुरा असर पड़ा। वहीं, वायु सेवा पर भी मौसम की मार पड़ी। कई फ्लाइट्स के रूट डायवर्ट करने पड़े। करीब सात फ्लाइट्स को तो लैंड करने से पहले हवा में चक्कर लगाने पड़े।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में गुरुवार (26 सितंबर) को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों में बुधवार दोपहर से ही भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद बीएमसी प्रशासन ने गुरुवार को मुंबई के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया है। इसके साथ ही लोगों से घर पर रहने की अपील की है। बुधवार शाम को जारी अपनी चेतावनी में मौसम विभाग ने मुंबई के साथ ही रायगढ़, रत्नागिरी और ठाणे में गरज-चमक और तेज हवा के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

ठाणें में तीन लोगों की मौत

ठाणे में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ये घटनाएंमुरबाद तालुका के शिरगांव और कल्याण में हुईं। शिरगांव में घर परआकाशीय बिजली गिरने से परशु पवार (42) की मौत हो गई, जबकि कल्याण में खदान में काम कर रहे पुरुष और एक महिला आकाशीय बिजली की चपेट मे आ गए। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

Created On :   25 Sept 2024 6:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story