आरोप -प्रत्यारोप: बदलापुर की घटना को लेकर महाराष्ट्र को मणिपुर समान अशांत करने का प्रयास

बदलापुर की घटना को लेकर महाराष्ट्र को मणिपुर समान अशांत करने का प्रयास
  • भाजपा ने लगाया महाविकास आघाडी पर आरोप
  • मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना
  • शरद पवार का आदर करते हैं, इसलिए बढ़ायी सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बदलापुर की घटना को लेकर राजनीतिक बयानबाजी जमकर होने लगी है। भाजपा ने आरोप लगाए है कि इस घटना को लेकर महाविकास आघाड़ी महाराष्ट्र को अशांत करने का प्रयास कर रही है। आघाडी ने शनिवार को महाराष्ट्र बंद का आवाहन किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने आघाडी सरकार के समय राज्य में महिला अत्याचार की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए अब आघाडी राज्य की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रही है। बावनकुले ने मुख्यमंत्री पद को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि अब आघाडी में उद्धव की बात को कोई भी नहीं सुनता है। शरद पवार के बारे में कहा कि हम उनका आदर करते हैं इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ायी गई है। शुक्रवार को बावनकुले ने पत्रकारों से चर्चा की।

उद्धव स्वीकार नहीं : बावनकुले ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर उद्धव ठाकरे कभी भी कांग्रेस व राकांपा को स्वीकार नहीं करेगी। पहले जो हुआ सो हुआ। अब शरद पवार ,सुप्रिया सुले या नाना पटोले को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। उद्धव ने केवल मुख्यमंत्री बनने के लिए भाजपा का साथ छोड़ा। भविष्य में कांग्रेस व राकांपा उद्धव को महाविकास आघाडी से मुक्त कर देगी। मुख्यमंत्री बनने के लिए उद्धव हाथ पांव छू रहे हैं। शरद पवार में उद्धव से तंग आ गए है। भविष्य में उद्धव कहेंगे कि शरद पवार ने उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। उद्धव को कांग्रेस ने दिल्ली से लौटाया। संजय राऊत उन्हें मुख्यमंत्री ठहर रहे हैं। लेकिन अब इनके शब्दों का महत्व महाविकास आघाडी में नहीं रह गया है।

निम्न स्तर की राजनीति : शरद पवार ने कहा था कि मणिपुर के समान महाराष्ट्र की स्थिति होने की आशंका है। महाविकास आघाडी ने बदलापुर की घटना को लेकर आशंका व्यक्त की है कि महाराष्ट्र को मणिपुर तो नहीं बनाया जा रहा है। बावनकुले ने कहा कि यह सब निम्न स्तर की राजनीति है। आघाडी सरकार के समय हिंगणघाट में युवती को सड़क पर जला दिया गया। नांदेड, पुणे, साकीनाका में अनेक घटनाएं हुई। तब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे थे। अपनी तरफ नहीं देखते हुए महाविकास आघाडी महाराष्ट्र का जलाने का प्रयास कर रही है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटील को संयम रखना चाहिए।

Created On :   23 Aug 2024 11:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story