Nagpur News: ट्रेन में 5 लाख का गांजा जब्त, नाबालिक लेकर जा रहा था, 4 बैग नागपुर में उतारे

  • पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस का मामला
  • 4 बैग नागपुर में उतारे
  • पकड़ा 5 लाख का गांजा, नाबालिक लेकर जा रहा था

Nagpur News : पुरी से जोधपुर जा रही एक ट्रेन में 5 लाख 4 हजार रुपए का कुल 33 किलो गांजा आरपीएफ ने जब्त किया। गांजे को एक नाबालिग लेकर जा रहा था। जिसे पुलिस ने हिरासत में लिया है। मामला गुरुवार की सुबह रेलवे स्टेशन में उजागर हुआ है। इस मामले में आरपीएफ पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। जानकारी के अनुसार प्रधान आरक्षक सागर लाखे, प्रधान आरक्षक अजय सिंह और आरक्षक जसवीर सिंह तथा आरपीएफ़ पोस्ट के आरक्षक गोवर्धन सवई और आरक्षक रवीद्र जोशी रेलवे स्टेशन के प्लेटफ़ार्म नंबर 06 पर गश्त कर रहे थे। सुबह 11:29 बजे ट्रेन नं. 20813 (पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस) प्लेटफ़ार्म नंबर 6 पर आई। ट्रेन को चेकिंग के दौरान समय लगभग 11:55 बजे ट्रेन के कोच बी-5 कोच की सीट नंबर 49-56 वाले कोने से गांजे जैसे मादक पदार्थ की गंद आ रही थी।

संदेह के आधार पर वहां बैठे नाबालिग से पूछताछ की गई, तो उसके पास ग्रे रंग के पिठ्‌ठू बैग था। बैग के बारे मे पूछने पर उसने बताया की बैग उसी का है, तथा उसमें गांजा रखा है। पूछताछ में उसने बताया की उसकी सीट के नीचे रखे दो ट्रॉली बैग और पिठ्‌ठू बैग में गांजा है।

ट्रेन समय से रवाना होने के पहले चार बैगों को बी-5 कोच के दरवाजे के सामने प्लेटफार्म 06 पर एफओबी के बाजू में रखा गया था। ठीक खंबा नंबर 3059 के पास, उस वक्त लगभग 12 बजे थे। ट्रेन नं. 20813 (पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस) से उतारे नाबालिक पर जोसे ही शक की सुई धूमी तो पूछताछ की गई

सहायक उप निरीक्षक बी. डी. अहिरवार, तैनात आरपीएफ़ थाना को छानबीन का निर्देश दिया गया था। सहायक उप निरीक्षक बीडी. अहिरवार ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर राजपत्रित अधिकारी और पंचों के समक्ष नाबालिक और गांजा पेश किया, जिसकी कुल कीमत 5 लाख 4 हजार रुपए है। इसके बाद मामला संबंधित अधिकारी को सौंपा गया।

Created On :   20 Sept 2024 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story