Nagpur News: महायुति की 277 सीटें तय, उम्मीदवारी घोषित हुए बिना नामांकन नहीं करने का आदेश

महायुति की 277 सीटें तय, उम्मीदवारी घोषित हुए बिना नामांकन नहीं करने का आदेश
  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दी जानकारी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 से 13 सभाएं होगी
  • पूर्व विधायक राजू तोडसाम व वरिष्ठ नेता उमेश यावलकर ने लिया भाजपा में प्रवेश

Nagpur News : विधानसभा चुनाव के लिए महायुति में 277 क्षेत्रों के लिए सहमति बन गई है। शेष क्षेत्र के लिए भी जल्द सीट साझेदारी कर ली जाएगी। भाजपा के इच्छुक उम्मीदवारों को आदेश दिया गया है कि पार्टी की ओर से उम्मीदवारी घोषित हुए बिना नामांकन दर्ज न कराये। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने गुरुवार को रामदासपेठ स्थित विभागीय मीडिया सेंटर में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी व तीसरी सूची केंद्रीय संसदीय मंडल घोषित करेगा। उम्मीदवारी घोषित हुए बिना नामांकन दर्ज कराना केंद्रीय संसदीय मंडल को विरोध माना जाएगा।

तोडसाम व राठा का प्रवेश

आर्णी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राजू तोडसाम व मूर्तिजापुर विधानसभा क्षेत्र के नेता रवि राठी ने भाजपा में प्रवेश लिया। प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले ने उनका दुपट्टा देकर स्वागत किया। अमरावती के जिला उपाध्यक्ष व मोर्शी विधानसभा के नेता उमेश यावलकर का इस्तीफा वापस लिया गया है।

गोंदिया, अकोला में मोदी की सभा

बावनकुले ने बताया कि महायुति के उम्मीदवारो के प्रचार के लिए भाजपा के कई केंद्रीय नेता महाराष्ट्र में आएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य में 11 से 13 सभाएं होगी। इनमें गोंदिया, अकोला, नांदेड, धुले, मुंबई व नवी मुंबई का समावेश है। एक सवाल पर बावनकुले ने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के लिए नागपुर शहर में एक भी सीट नहीं मांगी है। चंद्रपुर में निर्दलीय विधायक किशोर जोरगेवार के भाजपा में प्रवेश संबंधी खबरों व विरोध के मामले में बावनकुले ने कहा कि जोरगेवार भाजपा के संपर्क में है। विरोध का कोई सवाल नहीं है। वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार, जोरगेवार से समन्वय साधकर योग्य निर्णय लेंगे।

3 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने के विषय पर बावनकुले ने कहा- शहर में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5 से 8 नामों पर पार्टी में चर्चा हुई है। उम्मीदवारी के संबंध में अंतिम निर्णय केंद्रीय संसदीय मंडल लेगा। अमरावती में रवि राणा को लेकर उन्होंने कहा कि अभी राणा स्वाभिमान पक्ष में ही बने रहेंगे।

Created On :   25 Oct 2024 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story