Nagpur News: धान के खेत में मृत अवस्था में मिला सिहोरा गांव में उत्पात मचाने वाला बाघ

धान के खेत में मृत अवस्था में मिला सिहोरा गांव में उत्पात मचाने वाला बाघ
  • वन विभाग के 60 से अधिक कर्मचारी लगे थे ढूंढने में
  • गांव में दिखने लगे थे बाघ के पंजे के निशान
  • कीटनाशक छिड़काव के चलते बाघ की मृत्यु होने की आशंका

Nagpur News नगर परिषद अंतर्गत कन्हान नदी तट के सिहोरा गांव में पिछले कुछ दिन से उत्पात मचा रहा बाघ मंगलवार की दोपहर में मृत अवस्था में मिला। उसने कई पालतू मवेशियों को अपना शिकार बनाया था। वन विभाग के 60 कर्मचारी उसे पकड़ने में लगे हुए थे ।

बता दें कि सिहोरा गांव में बाघ की चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई थी। गांव में बाघ के पंजे के निशान मिलने के बाद से वन विभाग के अधिकारी सक्रिय हुए और अनेक स्थानों पर कैमरे लगाए। बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरे सहित वन विभाग के 60 कर्मचारी तथा एसआरपीएफ पथक को सिहोरा गांव में तैनात किए जाने की जानकारी आरएफओ अनिल भगत ने दी थी। मंगलवार की दोपहर में धरेवाड़ी परिसर में फोरलेन महामार्ग के बायपास से करीब 80 मीटर के अंतर पर तारसा रोड स्थित हटवार के मकान के सामने (रेलवे लाइन की ओर) प्रकाश अंबटकर के धान के खेत में बाघ मृत अवस्था में पड़ा दिखाई दिया।

सूचना वन विभाग को दी गई। वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहंुचे। एनटीसीए की गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई व पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए नागपुर के टीटीसी रवाना किया गया। खेत में कीटनाशक छिड़काव के चलते बाघ की मृत्यु होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि मृत्यु की वजह का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगा।

Created On :   16 Oct 2024 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story