अभिनेता समीर कोचर को बिल्डर ने दिया धोखा, घर खरीदने के सपने पर फेरा पानी

अभिनेता समीर कोचर को बिल्डर ने दिया धोखा, घर खरीदने के सपने पर फेरा पानी
  • बॉम्बे हाईकोर्ट से अभिनेता को मिली राहत
  • अदालत ने अभिनेता से करार किए गए फ्लैट को बिल्डर के बेचने पर लगाई रोक
  • कोचर को बिल्डर ने दिया धोखा

डिजिटल डेस्क, मुंबई, शीतला सिंह. हर किसी का अपना घर होने का सपना होता है। अभिनेता समीर कोचर ने अपने घर का सपना देखा और बांद्रा (प.) के निर्माणाधीन इमारत में फ्लैट बुक किया। बिल्डर ने उनके घर के सपने पर पानी फेर दिया और फ्लैट देने से इनकार कर दिया है। बॉम्बे हाईकोर्ट से अभिनेता कोचर को राहत मिली है। अदालत ने उनके साथ करार किए गए फ्लैट को बिल्डर के बेचने पर रोक लगा दी है। मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को रखी गई है।

न्यायमूर्ति कमल खाता के एकलपीठ के समक्ष 26 जुलाई को अभिनेता समीर कोचर की ओर से वकील प्रेरक चौधरी की दायर याचिका पर सुनवाई हुई। खंडपीठ ने कहा कि अंतिम फैसला आने तक फ्लैट किसी तीसरी पार्टी को हस्तांतरित न किया जाए। याचिकाकर्ता के वकील प्रेरक चौधरी ने दलील दी कि अभिनेता समीर कोचर को फ्लैट बुक कराया था. उनकी पहचान वरुन बंगेरा से हुई, जिसने बांद्रा (प.) के पाली विलेज में बनने वाली इमारत में उन्हें फ्लैट बुक कराने की सलाह दी। वरुण बंगेरा ने भी उस इमारत में फ्लैट बुक कराया था.

अभिनेता कोचर ने बंगेरा के जरिए 30 मार्च 2021 को बिल्डर प्रोनित नाथ से 1 करोड़ 95 लाख 50 हजार रुपए में फ्लैट का करार हुआ। उन्होंने करार के मुताबिक 54 लाख रुपए बिल्डर को दिए और बाकी पैसे फ्लैट सौंपने पर देने की बात तय हुई। जब इमारत बन कर तैयार हो गई, तो बिल्डर ने पिछले साल 23 जून को कोचर को नोटिस भेज कर उनके साथ करार को तोड़ते हुए फ्लैट देने से इनकार कर दिया। उसका कहना है कि वह जो फ्लैट उन्हें बेचने वाला था, उसे अपने पास रखना चाहता है और उनके एडवांस में लिए गए पैसे को वापस करने को तैयार है।

याचिकाकर्ता ने फ्लैट के लिए एडवांस में दिए पैसे वापस लेने से मना करते हुए कहा कि उन्हें तो उनके बुक कराया हुए फ्लैट ही चाहिए। उनका जिस समय फ्लैट लेने का करार हुआ, उस समय कोरोना काल में उस फ्लैट की कीमत कम थी। अब उसकी कीमत दोगुनी हो गई है। अब जब इमारत बन कर तैयार हो गयी है, तो बिल्डर को और पैसे पाने की लालच हो गया है। कोचर की याचिका पर अदालत ने बिल्डर के उस फ्लैट को बचने पर रोक लगा दिया है, जिसका याचिकाकर्ताओं कोचर से करार हुआ था। अदालत ने बिल्डर के इस मामले में जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।

Created On :   30 July 2023 2:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story