नींद में हैं जिम्मेदार: पाॅश एरिया सिविल लाइंस में ही हाल-बेहाल, सड़क पर वाहन चलाना हुआ मुश्किल

पाॅश एरिया सिविल लाइंस में ही हाल-बेहाल, सड़क पर वाहन चलाना हुआ मुश्किल
  • बारिश में बह गई सीवर लाइन के गड्ढों में डाली गई मुरुम राहत तो मिली नहीं ऊपर से बढ़ गया दुर्घटनाओं का खतरा
  • बारिश होते ही सीवर के गड्ढों की मुरुम बह गई और फिर से सड़क पर गड्ढे हो गए।
  • सिविल लाइन्स क्षेत्र में जल्द ही सीवर लाइन के गड्ढों को भरा जाएगा और सड़क का रीस्टोरेशन कराया जाएगा

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सिविल लाइन्स क्षेत्र में दो महीने पहले सड़कों को खोदकर सीवर लाइन डाली गई थी। नगर निगम ने सड़क पर हुए गड्ढों को भरने के लिए मुरुम डाल दी। बारिश में सीवर के गड्ढों की मुरुम बह चुकी है।

लोगों का कहना है कि गड्ढों और हर तरफ बिखरी गिट्टी के कारण सड़क पर वाहन चलाना तक मुश्किल हो रहा है। वाहन चालक आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसके बाद भी नगर निगम के अधिकारी नींद में हैं। गड्ढों को भरवाया नहीं जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम ने दो महीने पहले सिविल लाइन्स क्षेत्र में सीवर लाइन बिछाने का काम किया था। इसके लिए पक्की सड़क को खोदा गया था। सीवर लाइन डालने के बाद सड़क पर किए गए गड्ढों में मुरुम भर दी गई।

क्षेत्रीय नागरिकों ने नगर निगम के अधिकारियों से कई बार सड़क का रीस्टोरेशन कराने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने यह कहकर बात टाल दी कि अभी सीवर के गड्ढों में मुरुम बैठेगी। इसके बाद रीस्टोरेशन का काम किया जाएगा।

बारिश होते ही सीवर के गड्ढों की मुरुम बह गई और फिर से सड़क पर गड्ढे हो गए। सबसे ज्यादा खराब स्थिति सिविल लाइन्स थाने से लेकर पहलवान बाबा मंदिर और रिज रोड से सेंट थाॅमस स्कूल क्षेत्र की है। गड्ढों के कारण वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है। इसके साथ ही वाहन चालक दुर्घटना के भी शिकार हो रहे हैं। खास बात यह है कि इसके बाद भी नगर निगम के अधिकारियों की ऑखें नहीं खुल रही हैं।

यहाँ से होता है वीआईपी मूवमेंट

सिविल लाइन्स सड़क से अक्सर वीआईपी मूवमेंट होता है। इसके बाद भी सिविल लाइन्स क्षेत्र में सीवर लाइन के गड्ढे नहीं भरे जा रहे हैं। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि सड़क को पक्का किया जाए, ताकि बार-बार की समस्या से निजात मिल सके।

ठेके की शर्त में रीस्टोरेशन का प्रावधान

सीवर लाइन के ठेके की शर्त पर सड़क का रीस्टोरेशन करने का प्रावधान है। ठेके की शर्त में स्पष्ट लिखा है कि सीवर लाइन बिछाने के बाद सड़क का रीस्टोरेशन किया जाएगा, लेकिन सीवर लाइन ठेकेदार सड़क का रीस्टोरेशन नहीं कर रहा है। यह सब नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है। इसके कारण आम जनता को परेशान होना पड़ रहा है।

सिविल लाइन्स क्षेत्र में जल्द ही सीवर लाइन के गड्ढों को भरा जाएगा और सड़क का रीस्टोरेशन कराया जाएगा, ताकि यातायात में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

- कमलेश श्रीवास्तव, कार्यापालन यंत्री नगर निगम

Created On :   30 Aug 2024 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story